Bypolls 2022 LIVE Updates: अगरतला में हुआ सबसे ज्यादा मतदान, दिल्ली में सबसे कम

इंडिया न्यूज़, Delhi News: गुरुवार को देश के सात निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान के साथ, राष्ट्रीय राजधानी में दोपहर 1 बजे के बाद से सबसे कम मतदान हुआ, जबकि त्रिपुरा के अगरतला खंड में सबसे अधिक मतदान हुआ। राष्ट्रीय राजधानी के राजिंदर नगर में 26.24 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जबकि झारखंड के मंदार में आज दोपहर 1 बजे तक 44.81 प्रतिशत मतदान हुआ। आंकड़ों के अनुसार, त्रिपुरा के चार क्षेत्रों में से प्रत्येक में 45 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया।

टाउन बारदोवाली में 52.16 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा के जुबराजनगर में 46.56 प्रतिशत, सूरमा में 53.50 प्रतिशत और टाउन बारदोवाली में 52.16 प्रतिशत मतदान हुआ। इस बीच, त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में दोपहर 1 बजे तक सबसे अधिक 54.20 प्रतिशत मतदान हुआ।
इन सीटों पर विधायकों के इस्तीफे, एक में एक विधायक की अयोग्यता और एक विधायक की मध्यावधि में मृत्यु के कारण उपचुनाव कराना पड़ा। आंध्र प्रदेश के आत्मकुर निर्वाचन क्षेत्र में भी आज दोपहर तक 44.13 प्रतिशत मतदान हुआ।

Bypolls 2022 LIVE

इन पर टिका उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

विशेष रूप से, राष्ट्रीय राजधानी में, 1,64,698 में 92,221 पुरुष शामिल हैं; 72,473 महिला; राजिंदर नगर उपचुनाव के उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 591 पीडब्ल्यूडी मतदाता, 39 दृष्टिबाधित मतदाता और 64 सेवा मतदाता सहित चार तृतीय लिंग मतदाता करेंगे।

बूथों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था

झारखंड में शाम चार बजे तक निष्पक्ष और हिंसा मुक्त मतदान के लिए जिला प्रशासन ने 433 मतदान केंद्रों के आसपास त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की है। मंदार कुछ साल पहले नक्सलियों का गढ़ हुआ करता था। अधिकारियों ने कहा कि अति संवेदनशील बूथों पर सीआरपीएफ और एसएसबी तैनात रहेंगे। यह सीट आदिवासी आरक्षित सीट है, जिसकी जनजातीय आबादी लगभग 1.75 लाख है।

Bypolls 2022 LIVE News

संगरूर लोकसभा उपचुनाव में धीमा मतदान

पंजाब में संगरूर लोकसभा उपचुनाव के लिए आए मतदान किया जा रहा है। ज्ञात रहे कि आम आदमी पार्टी से भगवंत मान लगातार दो बार संगरूर लोकसभा सीट से जीत हासिल करके लोकसभा पहुंचे थे। इस बार विधानसभा चुनाव के दौरान भगवंत मान को पार्टी ने मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया था।

जिसके बाद विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद भगवंत मान मुख्यमंत्री बने और संगरूर संसदीय सीट खाली हो गई। जिसके लिए आज मतदान किया जा रहा है। हालांकि मतदान को लेकर लोगों में कोई ज्यादा उत्साह दिखाई नहीं दे रहा और तीन बजे तक मात्र 29 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें : पूछताछ में खुलासा, 27 को सिद्धू मूसेवाला की कार का पीछा नहीं कर पाया था शूटर इसलिए 29 मई को की हत्या
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Latest news
Related news