होम / Business News: चीनी कंपनी अलीबाबा हुई भारत से बाहर, पेटीएम को 1360 करोड़ रुपए में बेची अपनी सभी हिस्सेदारी

Business News: चीनी कंपनी अलीबाबा हुई भारत से बाहर, पेटीएम को 1360 करोड़ रुपए में बेची अपनी सभी हिस्सेदारी

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : February 10, 2023, 8:27 pm IST

संबंधित खबरें

नई दिल्ली (Business News: Alibaba had 6.26% equity in Paytm which Alibaba sold for Rs 1360 crore) : अलीबाबा ने पिछले महीने ही अपने 6.26% हिस्सेदारी में से 3.1% हिस्सेदारी पेटीएम को बेचा था।

अलीबाबा का देश से एग्जिट

चीनी कंपनी अलीबाबा ने भारत से अब बाहर हो गई है। अलीबाबा की भारत की पेमेंट ऐप पेटीएम में हिस्सेदार थी लेकिन अब अलीबाबा ने अपने बचे हुए सभी शेयरों को बेच कर भारत से बाहर हो गई है। अलीबाबा ने 1360 करोड़ रुपए में बचे हुए 3.16 प्रतिशत शेयर को ब्लॉक डील से बेच दिया है। अलीबाबा के पास पेटीएम में 6.26% इक्वीटी थी, इसमें से 3.1% हिस्सेदारी अलीबाबा ने पिछले महीने जनवरी में पेटीएम को बेचा था औज आज बाकी की बची हुई हिस्सेदारी को भी अलीबाबा ने बेच दिया।

जोमैटो और बिगबास्केट से पहले ही बाहर हो चुकी है अलीबाबा

अलीबाबा के अलावा, इसके समूह की फर्म एंट फाइनेंशियल की पेटीएम में लगभग 25 प्रतिशत हिस्सेदारी है। एक अन्य सूत्र ने कहा कि लगभग 2.8 करोड़ शेयर एक ब्लॉक डील में बेचे गए है। इस डील में एक शेयर का प्राइस 645-655 की प्राइस रेंज में हुआ है। इससे पहले अलीबाबा ने जोमैटो और बिगबास्केट में अपनी हिस्सेदारी बेची थी। पेटीएम ने अपने प्रमुख भुगतान और उधार कारोबार में निरंतर वृद्धि की है। पेटीएम के भारत में 6.1 मिलियन डिवाइस में वृद्धि हुई है। पेटीएम ने ऑफ़लाइन भुगतान में अपने नेतृत्व को मजबूत किया, जबकि जनवरी 2023 के महीने में 89 मिलियन के औसत एमटीयू में 29 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई थी।

पेटीएम के शेयर में गिरावट

अलीबाबा के बाहर होने से पेटीएम के शेयरों में आज असर पड़ा है। डील की खबर आने के बाद पेटीएम के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। निफ्टी 100 में पेटीएम के शेयरों में 55 रुपए की गिरावट दर्ज कि गई। आज हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन पेटीएम 55 रुपए गिरकर 650 पर बंद हुआ।

ये भी पढ़ें :- UP Global Investors Summit 2023: यूपी में निवेश की बौछार, रिलायंस, टाटा और आदित्य बिड़ला समूह करेगी एक लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT