होम / BSF's Strictness on LoC in Jammu and Kashmir घुसपैठियों की नाक में दम करेगा बीएसएफ का ऑपरेशन "सर्द हवा"

BSF's Strictness on LoC in Jammu and Kashmir घुसपैठियों की नाक में दम करेगा बीएसएफ का ऑपरेशन "सर्द हवा"

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : January 28, 2022, 12:21 pm IST

संबंधित खबरें

BSF’s Strictness on LoC in Jammu and Kashmir

इंडिया न्यूज़, जम्मू:

BSF’s Strictness on LoC in Jammu and Kashmir जम्मू कश्मीर की ऊंची पहाड़ी चोटियों पर हो रही बर्फबारी के चलते घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करने के लिए बीएसएफ के जवान लगातार पाकिस्तान से सटी सीमा पर गश्त कर रहे हैं। वहीं बर्फबारी के बीच होने वाली घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल ने आॅपरेशन सर्द हवा शुरू किया है। कश्मीर के घने जंगलों के रास्ते पाकिस्तानी घुसपैठिए देश में घुसने की कोशिश कर सकते हैं। पाक परस्त दहशतगर्दों के  मंसूबों पर पानी फेरने के लिए बीएसएफ के जवान कश्मीर को लगती 430 किलोमीटर की सरहद पर निगरानी कर रहे हैं। ऐसे में अब आतंकी पंजाब के रास्ते भारत में घुसने की कोशिश कर सकते हैं।

बीएसएफ का ऑपरेशन "सर्द हवा"
बीएसएफ का ऑपरेशन “सर्द हवा”

150 आतंकी भारत में घुसने की फिराक में BSF’s Strictness on LoC in Jammu and Kashmir

पीओके में मौजूद आतंकियों के ट्रेनिंग सेंटरों पर करीब 150 आतंकी तैयार बैठे हैं जो कि भारत में घुसने की फिराक में हैं। बीएसएफ कश्मीर फ्रंटियर के महानिरीक्षक राजा बाबू सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हमें इनपुट मिला है कि वह भारत में दाखिल होने की मंशा लिए बैठे हैं। वहीं हमारे जवान इलाके में लगातार गश्त कर रहे हैं, किसी भी घुसपैठिए को उसके इरादों में कामयाब नहीं होने देंगे।

पीओके में मौजूद आतंकियों के ट्रेनिंग सेंटरों
पीओके में मौजूद आतंकियों के ट्रेनिंग सेंटरों

REad More: Jammu and Kashmir Elections परिसीमन आयोग की सिफारिश जम्मू कश्मीर में 7 बढ़ाई जाएं विधानसभा की 7 सीट,  नेकां-पीडीपी ने किया विरोध

पंजाब का माहौल बिगाड़ने की फिराक में पाकिस्तान BSF’s Strictness on LoC in Jammu and Kashmir

बता दें कि अगले महीने पंजाब मेें विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। लेकिन उससे पहले ही आज पंजाब के गुरदासपुर में आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ होना दर्शा रहा है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन पंजाब का माहौल बिगाड़ने की फिराक में हैं। वहीं देश की खुफिया एजेंसियों ने पहली ही अलर्ट जारी किया हुआ है कि देश विरोधी ताकतें यहां का अमन चैन बिगाड़ने के लिए साजिशें रच रही हैं।

पंजाब का माहौल बिगाड़ने की फिराक में पाकिस्तान
पंजाब का माहौल बिगाड़ने की फिराक में पाकिस्तान

Read More: Assembly Elections Will be held Soon in Jammu and Kashmir स्थिति सामान्य होने पर पूर्ण राज्य का दर्जा भी मिलेगा:  गृहमंत्री अमित शाह

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें