होम / BSF's Big Action on the Border भारत-बांग्लादेश की सीमा पर 82 ट्रक चालकों से मिले जाली ड्राइविंग लाइसेंस

BSF's Big Action on the Border भारत-बांग्लादेश की सीमा पर 82 ट्रक चालकों से मिले जाली ड्राइविंग लाइसेंस

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : January 18, 2022, 12:18 pm IST

संबंधित खबरें

BSF’s Big Action on the Border

इंडिया न्यूज़, कोलकाता।

BSF’s Big Action on the Border भारत और बांग्लादेश की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने सघन तलाशी अभियान चलाया है। चेक पोस्ट से गुजरने वाले ट्रकों को नियमित जांच के लिए रोका गया और वाहनों के कागजात चेक किए गए। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल की टीम ने करीब 82 ट्रक चालकों से अवैध तरीके से बनाए गए फर्जी लाइसेंस जब्त किए हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के रास्ते दोनों देशों के बीच सामान का आयात निर्यात होता है।

BSF's Big Action on the Border
BSF’s Big Action on the Border

बीएसएफ ने दो दिन में जब्त किए 82 फर्जी लाइसेंस BSF’ Big Action on the Border

पिछले कुछ दिनों से सीमा पार से तस्करी गतिविधियों में इजाफा होने की शंका के चलते बीएसएफ ने कार्रवाई करते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है। तस्करों और तस्करी पर लगाम कसने के लिए सीमा सुरक्षा बलों ने रणनीति के तहत कार्य करते हुए आईसीपी पेट्रोपोल पर चेकिंग अभियान चलाया है। 16 जनवरी को 52 जाली लाइसेंस मिले और वहीं 17 को 30 फर्जी लाइसेंस बीएसएफ ने जब्त किए हैं। बीएसएफ ने इलाके में अपने संपर्क सूत्रों को मजबूत करते हुए खुफिया जानकारी हासिल करने के लिए सतर्कता तंत्रों को भी बढ़ाने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं। उसी का नतीजा है कि आज इतनी बड़ी संख्या में फर्जी लाइसेंस का भंडाफोड़ हुआ है।

बीएसएफ ने दो दिन में जब्त किए 82 फर्जी लाइसेंस
बीएसएफ ने दो दिन में जब्त किए 82 फर्जी लाइसेंस

फर्जी लाइसेंस के जरिए होती थी तस्करी BSF’s Big Action on the Border

बीएसएफ के अधिकारी ने बताया कि ट्रक चालक फर्जी लाइसेंस का सहारा लेकर आयात निर्यात की आड़ में तस्करी का काम भी करते हैं।  ट्रक चालक जाली लाइसेंस के सहारे ही ट्रक चलाते हैं और पकड़े जाने पर इन पर कार्रवाई करना भी असंभव सा होता है। वहीं आयात निर्यात की आड़ में ड्रग्स से लेकर सोना चांदी समेत कई अन्य गैर कानूनी चीजों की भी तस्करी करते थे। बीएसएफ ने अब इलाके में निगरानी बढ़ दी है।

फर्जी लाइसेंस के जरिए होती थी तस्करी
फर्जी लाइसेंस के जरिए होती थी तस्करी

Read More: Ammunition Recovered at LOC बीएसएफ ने जब्त किए हथियार

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें