बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन की घुसपैठ को किया नाकाम, इलाके में चलाया तलाशी अभियान

  • नष्ट करने के लिए करीब आठ राउंड गोलीबारी की

शनिवार शाम जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन के दिखते ही बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया। बीएसएफ अधिकारी से मिली जानकारी अनुसार ड्रोन पाकिस्तान की ओर लौट गया।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सतर्कता दिखाते हुए जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को भारत की ओर आते देख शनिवार को कई राउंड गोलीबारी की, जिसके बाद पाक ड्रोन वापस लौट गया। इस बारे में एक अधिकारी ने जानकारी दी।

बीएसएफ अधिकारी से मिली जानकारी अनुसार ड्रोन पाकिस्तान की ओर लौट गया, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है कि ड्रोन से कोई सामग्री तो नहीं गिराई है।

जम्मू फ्रंटियर बीएसएफ के उप महानिरीक्षक व जनसंपर्क अधिकारी एस. पी. संधू ने कहा पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन को शाम 7.25 बजे अरनिया क्षेत्र में भारतीय क्षेत्र की ओर आते देखा गया। बीएसएफ के सतर्क जवानों ने ड्रोन के भारतीय सीमा में घुसने के तुरंत बाद उसे नष्ट करने के लिए करीब आठ राउंड गोलीबारी की, लेकिन वह वापस चला गया।

संधू ने कहा कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और यह सुनिश्चित करने के लिए तलाशी अभियान जारी है कि ड्रोन से कोई सामग्री न गिराई गई हो। बीएसएफ ने सांबा जिले के चक फकीरा इलाके में एक भूमिगत सीमा पार सुरंग का पता लगाया था, जिसके तीन दिन बाद यह घटना हुई है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री मंच पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की शिरकत, बोले-छत्तीसगढ़ में मंदी का असर नहीं

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री मंच के पहले शो पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने की शिरकत, बोले-यूनिफार्म सिविल कोड पूरे देश में लागू हो

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news