सब जूनियर नेशनल बाक्सिंग चैंपियनशिप में हरियाणा के बाक्सरों ने लहराया परचम

इंडिया न्यूज, हरियाणा न्यूज। Boxing Championship : कर्नाटक के बेल्लारी में आयोजित सब जूनियर नेशनल बाक्सिंग चैंपियनशिप में हरियाणा के मुक्केबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करके अपना परचम लहरा दिया है। हरियाणा के बाक्सरों (Haryana boxers) ने एक दर्जन स्वर्ण पदक (Gold medals), पांच रजत पदक और चार कांस्य पदक जीते हैं।

हरियाणा बाक्सिंग संघ ने दी शुभकामनाएं

हरियाणा बाक्सिंग संघ (Haryana Boxing Federation) ने हरियाणा के बाक्सरों और कोचों को इस गौरवशाली क्षणों के लिए शुभकामनाएं दी हैं। कर्नाटक में बेल्लारी (Bellary in Karnataka) के इंस्पायर इंस्टीट्यूट आफ स्पोर्ट्स (Inspire Institute of Sports) में चल रही सब-जूनियर पुरुष और महिला नेशनल बाक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे हरियाणा के बाक्सरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने सूबे का नाम रोशन किया।

महिला वर्ग ने 7 स्वर्ण पदक, 1 रजत और 3 कांस्य पदक जीते

Boxing Championship-Haryana boxers won medals in Karnataka

चैंपियनशिप में महिला वर्ग ने सात स्वर्ण पदक, एक रजत और तीन कांस्य पदक हासिल कर ओवरआल चैंपियनशिप (Overall Championship) पर कब्जा जमाया। जबकि पुरुष वर्ग में पांच स्वर्ण पदक, चार रजत और तीन कांस्य पदक लेकर उप विजेता के रूप में रनर-अप ट्राफी पर कब्जा जमाया है।

सेमीफाइनल में जगह से कांस्य पदक हुए पक्के

खासबात ये रही कि हरियाणा के 18 पुरुष और महिला बाक्सरों ने अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत सेमीफाइनल (semifinal) में जगह बनाकर कम से कम कांस्य पदक पक्के कर लिए थे, लेकिन इससे भी कहीं बेहतर प्रदर्शन करके हरियाणा के कब्जे में 12 स्वर्ण और पांच रजत पदकों को भी अपनी झोली में डाल दिया।

हरियाणा के बाक्सरों के इस बेहतरीन प्रदर्शन के पीछे हरियाणा बाक्सिंग संघ और खिलाड़ियों के बेसिक कोच का निर्णय परवान चढ़ा, जिन्होंने चैंपियनशिप में बेहतरीन बाक्सरों की टीम भेजी।

संघ के अध्यक्ष मेजर सत्यपाल सिंधु ने दी बधाई

हरियाणा बाक्सिंग संघ के अध्यक्ष मेजर सत्यपाल सिंधु (Major Satyapal Sindhu) ने बेल्लारी में हरियाणा के बाक्सरों के शानदार प्रदर्शन पर सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है। बेहतरीन प्रदर्शन करके चैंपियनशिप में पदकों को झटकर हरियाणा को गौरवान्वित करके बाक्सरों ने यह साबित कर दिया है कि हरियाणा में खेल प्रतिभाओं की क्षमता तेजी से उभर रही है।

उन्होंने खिलाड़ियों के कोच और टीम में शामिल अन्य अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि यह सफलता सभी की सामूहिक परिश्रम और सकारात्मक निर्णयों का परिणाम है।

सिंधु ने हरियाणा बाक्सिंग के समस्त पदाधिकारियों, सदस्यों और जिलों के पदाधिकारियों व बाक्सरों का हौंसला अफजाई करने वाले खेल प्रेमियों को भी हरियाणा की इस सफलता के लिए बधाई दी है।

वहीं चैंपियनशिप में हरियाण के बाक्सरों का अभूतपूर्व प्रदर्शन के लिए हरियाणा बाक्सिंग संघ के सचिव रविन्द्र पन्नु, कैप्टन प्रवीर, ओमवीर हुड्डा तथा अर्जुन अवार्डी जयभगवान ने चैंपियनशिप में हरियाणा के बाक्सरों के दम दिखाने पर शुभकामनाएं दी हैं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : हरियाणा की जिला अदालतों में 5,90,343 मामले पेंडिंग, अलग हाईकोर्ट बनाने की उठने लगी मांग

ये भी पढ़ें : सिंगला पर कार्रवाई के बाद अब विभागों के अधिकारियों से फीडबैक लेंगे सीएम मान, मंत्रियों को दी ये हिदायत…

ये भी पढ़ें : मलविंदर सिंह कंग बोले-आरोपों की बजाय सबूत दें कैप्टन और रंधावा, वर्तमान मंत्री हो या पूर्व बख्शे नहीं जाएंगे

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Latest news
Related news