Blast plot failed on Republic Day गाजीपुर में विस्फोटक पदार्थ छोड़ फरार हुए संदिग्ध, तलाश जारी

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

Blast plot failed on Republic Day गणतंत्र दिवस पर देश को दहलाने की आतंकियों की साजिश सिरे चढ़ जाती अगर सुरक्षा एजेंसियों को समय रहते मामले की भनक न लगती। दिल्ली युपी बॉर्डर से सटे गाजीपुर बॉर्डर पर खुफिया एजेंसियों को विस्फोटक से भरा एक बैग मिला। जिसे भारतीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों ने जब्त कर लिया है।  बता दें कि दिल्ली की गाजीपुर मंडी से सुरक्षा एजेंसियों को आईईडी मिला था। पाकिस्तान प्रस्त आतंकी संगठनों ने पंजाब, दिल्ली और जम्मू एवं कश्मीर साजिश के तहत विस्फोटक पदार्थ भेजे थे। जिसे अनजान युवकों ने दिल्ली के नजदीक गाजीपुर बॉर्डर की मंडी में छोड़ा था। जांच एजेंसियों ने आईईडी को जब्त कर जांच के लिए सीएफएसएल भेज दिया है। जहां से रिपोर्ट आना अभी बाकी है। फॉरेंसिक रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगा कि मिले संदेहास्पद पदार्थ में आरडीएक्स था या फिर अमोनियम नाइट्रेट है। बहरहाल जो भी सुरक्षा एजेंसियों ने देश को दहलाने की साजिश को विफल कर दिया है।

संदिग्धों की तलाश में सुरक्षा एजेंसियां Terrorists’ conspiracy failed

दिल्ली पुलिस अब उन युवकों की तलाश कर रही है जिन्होंने यह संदिग्ध पदार्थ गाजीपुर मंडी में छोड़ा था। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी को ख्ांगालते हुए संदिग्धों की शिनाखत करने का प्रयास किया है। वहीं पुलिस मंडी के आढ़तियों समेत वहां काम करने वाले कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है। यही नहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल आरोपियों की तलाश में दिल्ली ही नहीं बल्कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी कई जगर दबिश दे चुकी है। लेकिन फिलहाल पुलिस की पकड़ से संदिग्ध दूर हैं।

दिल्ली पुलिस ने मांगी पड़ोसी राज्यों से बदमाशों की सूची special cell active

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस मामले को कई पहलुओं से जोड़ कर देख रही है। स्पेशल सेल गाजीपुर मंडी के आसपास के क्षेत्रों में जितने भी सीसीटीवी लगे हुए हैं उनको खंगालना शुरू कर दिया है। वहीं यूपी और हरियाणा पुलिस से भी वाछिंतों की सूची मांगी गई है। बता दें कि दिल्ली पुलिस को सीसीटीवी में 5-6 लड़कों का ग्रुप आता दिखाई दे रहा है। पुलिस इन्हीं लोगों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है।

Read More: DRDO Scientist Arrested in Rohini Court Blast Case वकील को मारने के लिए किया था बम प्लांट

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news