होम / बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक : पीएम मोदी का संबोधन, पार्टी का संकल्प दूसरे दिन मुख्य फोकस रहेगा

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक : पीएम मोदी का संबोधन, पार्टी का संकल्प दूसरे दिन मुख्य फोकस रहेगा

Mohit Saini • LAST UPDATED : July 3, 2022, 10:52 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, Hyderabad News (BJP National Executive Meeting) : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को दूसरे दिन होने के साथ, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण और पार्टी के राजनीतिक प्रस्ताव पर मुख्य ध्यान केंद्रित रहेगा, जो अपेक्षित हैं सर्वसम्मति से पारित किया जाना है।

शाह पार्टी के लिए राजनीतिक प्रस्ताव पेश करेंगे

बीजेपी के शीर्ष सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के लिए राजनीतिक प्रस्ताव पेश करेंगे। इस प्रस्ताव का भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा समर्थन किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक असम के मुख्यमंत्री और नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (एनईडीए) हिमंत बिस्वा सरमा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई राजनीतिक प्रस्ताव पर बोलेंगे।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के भी चुनावी राज्य में स्थिति और राजनीतिक परिदृश्य पर एक प्रस्तुति देने की उम्मीद है। राजनीतिक प्रस्ताव एक विजन दस्तावेज है जिसे आज पारित किया जाएगा जहां भाजपा से हाल ही में अपनी चुनावी सफलताओं को उजागर करने की उम्मीद है, खासकर उत्तर प्रदेश, गोवा उत्तराखंड और मणिपुर जैसे राज्यों में। पार्टी को उन राज्यों में अपनी सफलता को नेविगेट करने के लिए पीएम मोदी और उनके नेतृत्व की सराहना करने की भी उम्मीद है जो कभी भाजपा के राजनीतिक मानचित्र के लिए विदेशी स्थान थे।

कई मुद्दों पर चर्चा की उम्मीद

कई राज्यों में राजनीतिक हिंसा और सरकार की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के अपने प्रयासों में विपक्षी दलों के बड़े एजेंडे और इसे कैसे दूर करने की जरूरत है, इस पर भी राजनीतिक प्रस्ताव में चर्चा होने की उम्मीद है।
भाजपा अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, अमित शाह ने 2014 और 2020 के बीच पार्टी के लिए एक सुनहरा मौका दिया था।

यह शाह के शासन के दौरान था जब भगवा पार्टी ने राज्य के चुनाव के बाद अपने सबसे बड़े राजनीतिक गौरव को जीतते हुए देखा था। एक ऐसी पार्टी से जिसकी पूर्वोत्तर में कोई पैठ नहीं थी, शाह ने एक रणनीतिकार के रूप में असम, त्रिपुरा और मणिपुर जैसे प्रमुख राज्यों में भाजपा की चुनावी जीत हासिल की और हरियाणा और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में भी कमल का फूल बनाया।

भाजपा की पूरी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का सबसे बड़ा आकर्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने पार्टी कैडर के लिए दिया गया भाषण होगा। अपने भाषण के दौरान, पीएम मोदी संगठन को मजबूत करने की दिशा में काम करने के साथ-साथ जमीनी स्तर से जुड़े रहने के बारे में सुझाव दे सकते हैं।

परेड ग्राउंड में एक जनसभा को भी करेंगे संबोधित

उनसे कुछ सरकारी योजनाओं की पहुंच पर भी प्रकाश डालने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी विपक्ष पर निशाना साध सकते हैं। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन के बाद, प्रधान मंत्री मोदी परेड ग्राउंड में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे, जहां 35,000 से अधिक लोगों के मौजूद रहने की उम्मीद है।

हैदराबाद में हो रही यह कार्यकारी बैठक COVID के कारण कम से कम दो साल के अंतराल के बाद एक रही है। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जो हर तीन महीने में होनी है, नवंबर 2021 में राष्ट्रीय राजधानी में हाइब्रिड तरीके से हुई, जिसमें नेता शारीरिक रूप से और साथ ही डिजिटल माध्यम से शामिल हुए।

ये भी पढ़े :  देश के हर हिस्से में जल्द सक्रिय होगा मानसून, पंजाब में 6 तक भारी बारिश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Man Stabs School Principal: महाराष्ट्र में पत्नी के लापता सर्विस रिकॉर्ड पर बौखलाया पति, स्कूल प्रिंसिपल पर किया जानलेवा हमला- indianews
ट्रोलर्स पर Twinkle Khanna ने खास अंदाज में कसा तंज, रेड लिपस्टिक के साथ दिखाया ये साइन -Indianews
Ananya ने Amar Singh Chamkila के तारीफों के बांधे पुल, Rajkummar ने भी कही ये बात – Indianews
इंडोनेशिया में ज्वालामुखी विस्फोट के बाद सुनामी की चेतावनी, सकड़ों लोगों को खाली करना होगा घर-Indianews
Pooja Hegde ने रुमर्ड बॉयफ्रेंड Rohan Mehra के साथ रिश्ते पर लगाई मुहर, परिवार के साथ किया डिनर -Indianews
World Heritage Day: आज दुनियाभर में मन रहा विश्व विरासत दिवस, जानें इसका इतिहास और महत्व-Indianews
Google Layoffs: अनगिनत गूगल कर्मचारियों की जॉब खतरे में! कंपनी ने कहा बदलाव कठिन- indianews