होम / राहुल गांधी ने की राजस्थान सरकार की तारीफ, पायलट-गहलोत की मौजूदगी में कही ये बात

राहुल गांधी ने की राजस्थान सरकार की तारीफ, पायलट-गहलोत की मौजूदगी में कही ये बात

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 13, 2022, 8:12 am IST

संबंधित खबरें

Bharat jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इस दिनों राजस्थान से गुजर रही है। राहुल गांधी ने सोमवार, 12 दिसंबर को यात्रा के दौरान सवाई माधोपुर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि “कांग्रेस नेताओं को हमने दो-तीन चीजें बोली हैं, वो आपको नहीं बताऊंगा, लेकिन इनके लिए ठीक है। राजस्थान सरकार ने अब तक जो काम किए हैं वो ठीक हैं और आगे भी ऐसे ही काम करके दिखाएं।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि “अब दो… तीन चीजें राजस्थान की सरकार के बारे में कहना चाहता हूं। मैंने सुना अभी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने यह किया.. वो किया। ये सब बातें ठीक हैं। जो काम कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में किया उसके बारे में मैं भी कहूंगा। मगर मैं कांग्रेस पार्टी को मैसेज देना चाहता हूं कि जो किया है वो इतना जरूरी नहीं है, जो करने जा रहे हो वो और जरूरी है।”

राहुल गांधी ने की राजस्थान सरकार की तारीफ 

राहुल गांधी ने गहलोत सरकार की कई महत्वाकांक्षी योजनाओं की उपलब्धियों को गिनवाते हुए कहा कि “राजस्थान सरकार ने 22 लाख किसानों का 14000 करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया है। राजस्थान में आठ लाख किसानों का बिजली का बिल ‘जीरो’ रुपये है। चिरंजीवी योजना में राजस्थान के लोगों को 10 लाख रुपये का बीमा मिलता है और 28 लाख लोगों को इस योजना का फायदा मिला है।”

जो हमने किया वह उतना जरूरी नहीं है- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि “मगर जैसा मैंने कहा जो हमने किया वह उतना जरूरी नहीं है। उससे ज्यादा जरूरी, जो हम करेंगे वह है। मेरे साथ कांग्रेस पार्टी के सब वरिष्ठ नेता चल रहे हैं। पूरे राजस्थान में चल रहे हैं। (कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद) डोटासरा जी, (मुख्यमंत्री अशोक) गहलोत जी, सचिन (पायलट) जी… बाकी सब हमारे साथ चल रहे हैं और जनता जो इनसे कह रही है उसको सुन रहे हैं।”

मंच पर बैठे इन नेताओं की तरफ देखते हुए राहुल गांधी ने कहा कि “तो मुझे भरोसा है कि आने वाले समय में जो हमारी (कांग्रेस पार्टी की) सरकार है…जो आपको जनता कह रही है उस पर आप कार्रवाई करेंगे।”

Also Read: भारत-चीन सैनिकों की भिड़ंत पर सरकार पर बरसे ओवैसी, संसद में कल इस मुद्दे पर हंगामा कर सकता है विपक्ष

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT