होम / Bharat Jodo Yatra: "अगर मैं पीएम बना तो मीडिया को…" गोदी मीडिया वाले सवाल पर ये क्या बोल गए राहुल ?

Bharat Jodo Yatra: "अगर मैं पीएम बना तो मीडिया को…" गोदी मीडिया वाले सवाल पर ये क्या बोल गए राहुल ?

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 18, 2023, 5:00 pm IST

संबंधित खबरें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की “भारत जोड़ो यात्रा” हिमाचल के बाद अब पठानकोट पहुंच चुकी है। इससे पहले हाल ही में पंजाब पहुंचने पर राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुछ ऐसा बोल दिया कि अब ये चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल पत्रकार के इस सवाल पर कि अगर आपकी केंद्र में सरकार बनती है तो क्या आप भी मीडिया को कंट्रोल करेंगे, जिसे आप गोदी मीडिया कहते है? इस सवाल पर राहुल ने कहा “मैंने मीडिया को गोदी मीडिया कभी नहीं कहा, वो मेरा फ्रेज नहीं है। मैं ये जरूर बोलता हूं कि मीडिया को कंट्रोल किया जाता है और मीडिया पर प्रेशर डाला जाता है।”

राहुल ने आगे कहा कि “इनमें आप जैसे जो रिपोर्टर हैं उनकी गलती नहीं है, आपके मालिक जो आपको कहते हैं वो आपको करना पड़ता है। मैं आपकी आलोचना नहीं कर रहा हूं जो मीडिया का स्ट्रक्चर है, मैं उसकी आलोचना कर रहा हूं।”

कांग्रेस चाह कर भी मीडिया को कंट्रोल नहीं कर सकती- राहुल

तो वहीं मीडिया को कंट्रोल करने वाले सवाल पर राहुल ने कहा कि कांग्रेस की फिलोसॉफी स्वतंत्र मीडिया की फिलोसॉफी है। अगर कांग्रेस पार्टी मीडिया को कंट्रोल करना भी चाहे तो नहीं कर सकती है। हमारा बीजेपी जितना सेंट्रलाइज स्ट्रक्चर नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा “हम स्वतंत्र मीडिया चाहते है, निष्पक्ष मीडिया चाहतें है। जैसे जेब कतरें अकेले नहीं आते हैं, उनमें से एक पहले ध्यान भटकाता है, वैसे ही मीडिया जो नफरत फैला रहा है, हिंदू मुस्लिम जैसे अलग-अलग मुद्दों पर ध्यान भटका रहा है इस स्ट्रक्चर की मैं आलोचना करता हूं।”

150 दिनों की भारत जोड़ो यात्रा का आज 124वां दिन है, अभी यह यात्रा पंजाब के पठानकोट में है। यह यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरु हुई थी और यह 12 राज्यों से होते हुए लगभग 3,570 किलोमीटर का सफर तय कर जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगी। यह यात्रा केंद्र सरकार द्वारा प्रत्येक भारतीय की आकांक्षाओं की उपेक्षा के खिलाफ खड़े होने का आह्वान है। यह अन्याय के खिलाफ भारत के लोगों की आवाज़ को एकजुट करने का आंदोलन है।

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT