Assembly Elections 2022 Vote Counting : पांच राज्यों में हुए चुनावों के लिए वोटों की गिनती शुरू, पंजाब में आप, यूपी में बीजेपी को बढ़त

Assembly Elections 2022 Vote Counting

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

पंजाब (Punjab), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) , उत्तराखंड (Uttrakhand), गोवा (Goa) और मणिपुर (Manipur) में हाल ही में विधानसभा चुनावों (Assembly Election) के लिए संपन्न हुई वोटिंग की मतगणना शुरू हो गई है। रुझान आने भी शुरू हो गए हैं। इसके अनुसार पंजाब में आम आदमी पार्टी और उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बढ़त है।

पंजाब : आप में और कांग्रेस में कड़ा मुकाबला, आप को मिल सकता है बहुमत

Assembly Elections 2022 Vote Counting

शुरुआती रुझानों में पंजाब में आप बहुमत के करीब जाती दिखने लगी है और कांग्रेस व अकाली पिछड़ रहे हैं। पटियाला में कैप्टन अमरिंदर सिंह पीछे चल रहे हैं और भदौड़ में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी पीछे चल रहे हैं। अमृतसर ईस्ट से नवजोत सिंह सिद्धू पीछे और सीएम चन्नी व भगवंत मान आगे चल रहे हैं। इस तरह कांग्रेस व आप में पंजाब में कड़ा मुकाबला होता दिख रहा है।

यूपी : बीजेपी व सपा की इतनी सीटों पर बढ़त

यूपी में 20 से 25 मिनट की मतगणना के दौरान ही बीजेपी की 100 और समाजवादी पार्टी की 50 सीटों पर बढ़त।

जानिए गोवा की स्थिति

Assembly Elections 2022 Vote Counting

शुरुआती रुझानों के अनुसार गोवा में कांग्रेस सबसे आगे 20 प्लस पर चल रही है। वहीं बीजेपी 16 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस चार सीटों पर आगे चल रही है।

Also Read : UP Election 2022 Phase 7 Voting उत्तर प्रदेश में सातवें चरण का मतदान खत्म, 54 सीटों के लिए करीब 57 फीसद वोटिंग

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news