गवाह महेंद्र चावला पर हमले के सिलसिले में पानीपत की अदालत में पेश हुआ आसाराम का बेटा नारायण साईं

इंडिया न्यूज, पानीपत, (Narayan Sai): हरियाणा के पानीपत निवासी महेंद्र चावला पर हुए जानलेवा हमले में आसाराम के बेटे नारायण साईं की आज पानीपत की अदालत में पेशी हुई। महेंद्र चावला ने आसाराम और नारायण के खिलाफ गवाही दी थी और इसी को लेकर नारायण पर जानलेवा हमला करवाने का आरोप है। सुबह करीब 11 बजे नारायण को न्यायाधीश निशांत शर्मा की अदालत में पेश किया गया।

ये भी पढ़ें : दिल्ली की शराब नीति को लेकर देश में 40 जगह ईडी के छापे

गुजरात की सूरत जेल में बंद है नारायण

महेंद्र चावला पर हमला करवाने की वारदात 2015 की है। उस वर्ष 13 मई नारायण मामले में मुख्य गवाह महेंद्र चावला को पानीपत में गोली मारी गई थी। गौरतलब है कि नारायण गुजरात की सूरत जेल में बद है। महेंद्र पर हमले के सिलसिले में उसे सात साल में दूसरी बार सूरत से पानीपत अदालत में पेशी पर लाया गया। पेशी की खबर मिलने के बाद आज सुबह ही नारायण के अनुयायी अदालत के आसपास पहुंच गए थे। उसे देखते ही कई उसकी तरफ हाथ जोड़ते नजर आए। पुलिस ने कोर्ट परिसर से उन्हें दूर रखा।

अदालत में चौतरफा 150 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात

पेशी के दौरान पुलिस अलर्ट रही। अदालत में चौतरफा पुलिसकर्मी मौजूद थे। किसी को बगैर जांच के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई। हर संदिग्ध पर कड़ी नजर रखी गई। इसी के साथ सीसीटीवी पर भी पुलिस की नजर रही। जानकारी के अनुसार अदालत के अंदर व आसपास 150 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात थे।

जानिए कौन हैं महेंद्र चावला

महेंद्र चावला कभी नारायण साई के पीए थे। पानीपत के सनौली खुर्द गांव निवासी इस व्यक्ति की वजह से ही नारायण जेल पहुंचा है। 1996 में आसाराम से प्रभावित होकर महेंद्र चावला आसाराम का शिष्य बना। इसके बाद उससे महेंद्र ने गुरु दीक्षा ली और फिर शादी भी नहीं की थी। नारायण का 2015 में साथ छोड़कर उसे सजा दिलाने की ठान ली थी, जिसमें महेंद्र सफल भी हो गया।

दो बदमाशों ने घर में घुसकर मारी थी गोली

महेंद्र चावला को गवाही देने से रोकने के लिए दो बदमाशों ने उसके घर में घुसकर उसपर गोलियां बरसाईं। एक गोली उन्हें लगी थी और इस बीच वह वह तुरंत घर की छत से कूद गए तभी उनकी जान बची थी। हमले के बाद भी वह डरे नहीं और मार्च 2016 में नारायण के खिलाफ अदालत में गवाही दे दी।

ये भी पढ़ें : मानव के लिए आक्सीजन की तरह जरूरी है ओजोन परत

ये भी पढ़ें : यूपी के लखनऊ में भारी बारिश के कारण दीवार ढहने से 9 लोगों की मौत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news