Army’s Northern Command Chief in Kashmir जानिए क्या किया सबसे पहला काम कमान प्रमुख ने वादी में पहुंचने के बाद

Army’s Northern Command Chief in Kashmir

इंडिया न्यूज़, श्रीनगर:

Army’s Northern Command Chief in Kashmir भारतीय थल सेना( Indian Army) के उत्तरी कमान प्रमुख(Northern Command Chief ) की बागडोर संभालते ही लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी(Lt Gen Upendra Dwivedi) पहली बार कश्मीर दौरे पर पहुंचे हैं। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले पुलवामा(martyrs of Pulwama) के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया। उसके बाद वह चिनार(Chinar Corps Headquarters) कोर मुख्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने ने कश्मीर में आतंक (terror)पर चलाए जा रहे सेना के ऑपरेशन (army operations) के बारे में जानकारी ली है। इसके साथ ही उन्होंने देश की सीमा सुरक्षा के बारे में भी सैन्य अधिकारियों से विस्तार से बात की है।

Read More:Terrorist Attack in Jammu and Kashmir तीन जवान घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

घाटी के युवाओं में हो रहा बदलाव

इस दौरान उन्होेंंने सेना की पीठ थपथपाते हुए कहा कि सेना का वादी में काम बहुत ही अच्छे तरीके से चल रहा है। सेना घाटी के लोगों से बातचीत कर रही है। जिसका परिणाम यह निकल रहा है कि कश्मीर के युवा अब आतंकी बनने की राह छोड़ कर आम जिंदगी जीने लगे हैं।

Army's Northern Command Chief in Kashmir
Army’s Northern Command Chief in Kashmir

Read More: Three Terrorists Arrested in Kashmir चैकिंग के दौरान सुरक्षाबलों ने हथियारों के साथ लश्कर और टीआरएफ तीन आतंकी धरे

एलओसी पर रखें पैनी नजर

चिनार इलाके का दौरा करते हुए सीमा पर लगाई गई, घुसपैठ रोधी ग्रिड को देखा और सेना के जवानों की सराहना की। इस दौरान सेना के जेओसी डीपी पांडे ने उत्तरी कमान प्रमुख को मौजूदा सुरक्षा स्थितियों के अलावा आतंकी गतिविधियों समेत अन्य चीजों के बारे में विस्तार से बताया।  घुसपैठ रोधी ग्रिड लगने के बाद भी लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने सीमा पर सतर्क रहने के आदेश जवानों को दिए हैं।

Read More: Three Terrorists Arrested in Jammu and Kashmir बारामुला में सुरक्षाबलों ने हथियार और नकदी के साथ तीन दहशतगर्द धरे

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news