युवाओं को पत्थर नहीं अब पढ़ाई-लिखाई चाहिए : अमित शाह

इंडिया न्यूज, बारामुला Amit Shah : गृह मंत्री अमित शाह का आज जम्मू कश्मीर में तीसरा दिन है। उन्होंने बारामुला के प्रो. शोकत अली मीर स्टेडियम में जनसभा को संबोधित किया। शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का आज आखिरी दिन है। बारामूला में अमित शाह ने कहा कि गुपकार मॉडल में युवाओं के लिए पत्थर, बंद कॉलेज, बंदूक हैं। मोदी मॉडल में युवाओं के लिए IIM, IIT, AIIMS, NEET हैं। युवाओं को पत्थर नहीं, पढ़ाई-लिखाई चाहिए।

अजान के वक्त बंद कर दिया भाषण

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने अपना भाषण उस वक्त तुरंत प्रभाव से रोक दिया जब वहां अजान के वक्त हुआ। शाह ने कहा- मुझे चिट्ठी मिली कि मस्जिद में प्रार्थना का समय हुआ है। अत: अब उनका भाषण समाप्त हो गया है।

Amit Shah Kashmir Visit

इससे पहले आज श्रीनगर में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। बैठक में नागरिक प्रशासन, पुलिस, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और जम्मू-कश्मीर और केंद्र की खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल रहे।

पहले था टेररिस्ट हॉटस्पॉट, अब बना टूरिस्ट हॉटस्पॉट

रैली के दोरान अमित शाह ने कहा कि जिन्होंने यहां 70 साल राज किया वे मुझे पाकिस्तान से बात करने की सलाह देते हैं। शाह ने कहा कि पहले यह टेररिस्ट हॉटस्पॉट था, आज टूरिस्ट हॉटस्पॉट है। मैं कश्मीर के युवाओं से बात करना चाहता हूं लेकिन पाकिस्तान से बात नहीं करूंगा पहले कश्मीर में जम्हूरियत की व्याख्या थी- तीन परिवार, 87 विधायक और 6 सांसद। प्रधानमंत्री जी ने जम्मू-कश्मीर में जम्हूरियत को जमीन तक, गांव तक पहुंचाने का काम किया है।

इसके साथ ही शाह ने कहा कि मतदाता सूची तैयार करने का काम पूरा होते ही जम्मू-कश्मीर में पूरी पारदर्शिता के साथ चुनाव होंगे। पहले यहां हर साल 6 लाख सैलानी आते थे। अक्टूबर तक 22 लाख सैलानी आए हैं। इससे कई युवाओं को रोजगार मिला है।

ये भी पढ़ें – अरुणाचल प्रदेश में चीता हेलिकॉप्टर क्रैश, पायलट की मौत

ये भी पढ़ें – घाटी में आपरेशन आल आउट : शोपियां में जैश के 3 आतंकियों समेत 4 ढेर

ये भी पढ़ें : एपल को एक दिन में 120 अरब डॉलर का नुकसान, मुकेश अंबानी की नेटवर्थ से डेढ़ गुना है ये रकम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news