Amit Shah Addressed CRPF Raising Day : पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में बेहतर हो रहे सुरक्षा के हालात

Amit Shah Addressed CRPF Raising Day

Amit Shah Addressed CRPF Raising Day

इंडिया न्यूज, जम्मू:

Amit Shah Addressed CRPF Raising Day केेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में निरंतर सुरक्षा के हालात बेहतर हो रहे हैं और आने वाले सालों में हमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) अथवा अन्य किसी सुरक्षाबल को देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए शहरों में तैनात करने की जरूरत नहीं होगी। सीआरपीएफ के 83वें स्थापना दिवस (83rd foundation day) पर जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शाह ने यह बातें कहीं।

Also Read : PM Security Lapse Amit Shah माफी मांगें कांग्रेस के तमाम बड़े नेता

अनुच्छेद 370 हटाने के बाद आतंकवाद पर नियंत्रण

Amit Shah Addressed CRPF Raising Day

अमित शाह ने कहा कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने, उसके बाद से लगातार केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की स्थिति भी सुधरी है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद यहां के हालात में सुधार हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि। घाटी में सुरक्षाबलों ने आतंकवाद को काफी हद तक कंट्रोल कर लिया है। यह देश में ठीक होती स्थिति का स्पष्ट उदाहरण है। शाह ने इस अवसर पर सीआरपीएफ के जवानों की परेड की सलामी लेने और देश की सेवा में शहीद हुए जवानों के परिजनों व जांजाब जवानों को पुलिस सम्मान पदक से सम्मानित किया।

Also Read : UP Assembly Election 2022: जौनपुर में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, बोले- ‘अखिलेश सरकार में खून करने में यूपी नंबर-1 था’

सीआरपीएफ के साहस व वीरता को कभी नहीं भूलेंगे

गृहमंत्री सीआरपीएफ के डीजी से बल के जवानों को भविष्य में आने वाले चुनौतियों से निपटने के लिए आधुनिक हथियारों व अन्य तकनीकों में सक्षम बनाने के लिए जल्द रोडमैप तैयार करने को कहा। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के जवान हर क्षेत्र में बेहतर होने चाहिए यानी उनका बेहतर प्रदर्शन होना चाहिए। अमित शाह ने इस अवसर पर सीआरपीएफ की तारीफ की और कहा कि जब भी देश में लोकसभा या विधानसभा चुनाव होते हैं, सीआरपीएफ की पूरे देश में शांतिपूर्वक चुनाव करवाने में अहम भूमिका रहती है।

Amit Shah Addressed CRPF Raising Day

इसके अलावा नक्सलियों का सफाया हो या जम्मू-कश्मीर में कानून-व्यवस्था कायम रखना हो या आतंकवाद से लड़ना हो, सीआरपीएफ ने देश की सर्वश्रेष्ठ पुलिस बल होने का अपना टैग बरकरार रखा है। गृह मंत्री ने कहा, हम इस बल के साहस व वीरता को कभी नहीं भूलेंगे। उन्होंने कहा, देश के लिए शहादत देने वाले परिवार कभी खुद को अकेला न समझें। पूरा देश उनके साथ है।सीआरपीएफ के 2340 जवानों द्वारा ड्यूटी के दौरान किए गए महान बलिदानों को सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा।

भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए अभी से तैयार रहना जरूरी

अमित शाह ने कहा, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी आंतरिक सुरक्षा बरकरार रखने में सीआरपीएफ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत में भी बल बेहतर काम कर रहा है। उन्होंने कहा, उम्मीद है कि आने वाले समय में इन क्षेत्रों में सीआरपीएफ की जरूरी नहीं होगी। गृह मंत्री ने यह भी कहा कि हमें भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए अभी से तैयार रहने की जरूरत है।

Amit Shah Addressed CRPF Raising Day

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news