यूक्रेन युद्ध पर मोदी ने पुतिन को कही यह बात, अमेरिकी मीडिया ने की तारीफ

इंडिया न्यूज, वाशिंगटन, (American Media Praised PM Modi): शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के मौके पर यूक्रेन युद्ध को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जो सलाह दी है उसके लिए अमेरिकी मीडिया ने मोदी की तारीफ की है। उज्बेकिस्तान के समरकंद में 15 और 16 सितंबर को एससीओ का दो दिवसीय सम्मेलन हुआ औ इसमें मोदी ने यूक्रेन युद्ध पर रूसी राष्टÑपति से कहा है कि यह जंग युद्ध का समय नहीं है। मुख्यधारा के अमेरिकी मीडिया ने यह बात कही है।

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री का आज जन्मदिन, बधाई देने वालों का तांता, मोदी 4 कार्यक्रमों को करेंगे संबोधित

यूक्रेन जंग को लेकर पुतिन को फटकार लगाई : वाशिंगटन पोस्ट

वाशिंगटन पोस्ट ने एक शीर्षक में बताया, कि मोदी ने यूक्रेन जंग को लेकर पुतिन को फटकार लगाई। अमेरिका के इस अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, एक चौंकाने वाली सार्वजनिक फटकार में मोदी ने पुतिन से कहा कि आज का युग युद्ध का युग नहीं है और मैंने आपसे इस बारे में फोन पर भी बात की है। मोदी-व्लादिमीर पुतिन की बातचीत को मुख्यधारा के अमेरिकी मीडिया द्वारा व्यापक रूप से भी प्रसारित किया गया था।

हम जंग जल्द रोकने की पूरी कोशिश करेंगे : पुतिन

वाशिंगटन पोस्ट ने कहा है कि पुतिन ने मोदी को जवाब देते हुए कहा, मैं यूक्रेन में संघर्ष पर आपकी स्थिति जानता हूं। आप जो लगातार चिंता व्यक्त करते हैं, मैं उन चिंताओं से परिचित हूं। पुतिन ने कहा, हम यूक्रेन जंग को जल्द से जल्द रोकने की पूरी कोशिश करेंगे। रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि दुर्भाग्य से यूक्रेन के नेतृत्व ने वार्ता प्रक्रिया को छोड़ने की घोषणा की। इस बात का ऐलान करते हुए यूक्रेन नेतृत्व ने कहा कि वह सैन्य तरीकों, यानी युद्ध के मैदान पर अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना चाहता है।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने शीर्षक में कहा, भारतीय नेता नरेंद्र मोदी ने पुतिन से कहा कि अब युद्ध का युग नहीं है। उसने अपनी रिपोर्ट में कहा कि दोनों नेताओं के बीच बैठक का लहजा दोस्ताना था। उन्होंने अपने लंबे साझा इतिहास का बैठक में जिक्र किया। मोदी के टिप्पणी करने से पहले ही पुतिन ने कह दिया कि वह यूक्रेन में युद्ध के बारे में भारत की चिंताओं को समझते हैं। अमेरिकी मीडिया ने 69 वर्षीय पुतिन को हर तरफ से असाधारण दबाव में आते हुए दिखाया है।

ये भी पढ़ें : मुंबई हमले के गुनहगार साजिद मीर को वैश्विक आतंकी घोषित करने पर फिर चीन का अड़ंगा

ये भी पढ़ें : मध्य प्रदेश के जबलपुर में कल होगा जस्टिस जेएस वर्मा स्मृति व्याख्यान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news