होम / एनडीए कैप्टन अमरिंदर सिंह को बना सकती है उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार

एनडीए कैप्टन अमरिंदर सिंह को बना सकती है उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार

Vir Singh • LAST UPDATED : July 2, 2022, 1:01 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को एनडीए उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बना सकती है। सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है। बता दें कि कैप्टन ने कांग्रेस से अलग होने के बाद अपनी पार्टी बनाई है।

कैप्टन के जल्द बीजेपी ज्वाइन करने की रिपोर्टें भी आ चुकी हैं सामने

गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के जल्द ही बीजेपी में शामिल होने की रिपोर्टों भी सामने आ चुकी हैं। बता दें कि 89 वर्षीय अमरिंदर इन दिनों लंदन में हैं। वह पीठ की सर्जरी करवाने के लिए वहां गए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनके अगले सप्ताह भारत लौटने की उम्मीद है। इसके बाद वह अपनी पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी का भाजपा में विलय कर सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमरिंदर की सर्जरी के बाद उनसे बात की थी।

सीएम पद से हटाने के बाद छोड़ दी थी कांग्रेस

सीएम पद से हटाने के बाद अमरिंदर ने अपनी पांच दशक पुरानी कांग्रेस छोड़ दी थी। तब उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे एक पत्र में कहा था कि उन्हें नेतृत्व द्वारा तीन बार अपमानित किया गया और अब वह यह सहन नहीं कर सकते। उनमें अभी भी राजनीति बची हुई है। तब उन्होंने बीजेपी ज्वाइन करने से इनकार किया था। उन्होंने इसके बाद बीजेपी गठबंधन में पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ा। हालांकि वह पटियाला सीट से हार गए। अपनी जमानत भी जब्त करा ली थी।

ये भी पढ़े : देश के हर हिस्से में जल्द सक्रिय होगा मानसून, पंजाब में 6 तक भारी बारिश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT