होम / प्रधान प्रायोजक के तौर पर भारतीय ओलंपिक संघ से जुड़ा अडानी स्पोर्ट्सलाइन, जानिए निदेशक प्रणव अडानी ने क्या कहा?

प्रधान प्रायोजक के तौर पर भारतीय ओलंपिक संघ से जुड़ा अडानी स्पोर्ट्सलाइन, जानिए निदेशक प्रणव अडानी ने क्या कहा?

Naresh Kumar • LAST UPDATED : June 30, 2022, 6:41 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, Ahmedabad News। Adani Sportsline : अडानी समूह की खेल शाखा-अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों 2022, हांग्जो एशियाई खेलों 2022 और पेरिस ओलंपिक खेलों 2024 के लिए भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के साथ करार किया है। ऐसा दूसरी बार हुआ है जब अडानी समूह आईओए के साथ एक मंच पर आया है। इससे पहले आईओए और अडानी समूह के बीच 2021 में भी एक साझेदारी हुई थी। इस दौरान समूह ने टोक्यो ओलंपिक के दौरान भारतीय दल को प्रायोजित किया था।

भारत को अग्रणी खेल राष्ट्र बनाना चाहता है अडानी समूह

बता दें कि अडानी समूह भारत को अग्रणी खेल राष्ट्र बनाने की दिशा में एक अहम भूमिका निभाना चाहता है और खिलाड़ियों को नर्चर करने के साथ-साथ उनका ध्यान रखने के लिए तथा खेल अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए एक विश्व स्तरीय पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण का पक्षधर है। आईओए के साथ उसकी यह साझेदारी इसी दिशा में उठाया गया एक कदम है, जिसके माध्यम से वह अपने स्पोर्ट्स पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है।

कारपोरेट भागीदारी से उभरते खेल सितारों को मिलेगी मदद

वहीं आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने एक बयान में कहा, हमें वैश्विक प्लेटफार्मों पर भारतीय एथलीटों का प्रतिनिधित्व करने की हमारी यात्रा में अडानी स्पोर्ट्सलाइन की भागीदारी का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। कारपोरेट भागीदारी से उभरते खेल सितारों को मदद मिलेगी, जिससे भारत वास्तव में एक खेल राष्ट्र बन सकेगा।

एथलीटों की यात्रा का समर्थन करना हमारे लिए सौभाग्य की बात : प्रणव अडानी

इस अवसर पर अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के निदेशक प्रणव अडानी ने कहा, भारत को गौरव दिलाने के लिए अपने एथलीटों की यात्रा का समर्थन करना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। हम इस यात्रा का जश्न अपनी पहल #GarvHai के माध्यम से मनाते हैं। आईओए के साथ जुड़ाव भारतीय दल के लिए अपना सहयोग, समर्थन और उनकी जीत के लिए अपने उद्गार को व्यक्त करने का एक स्वाभाविक तरीका है।

अडानी स्पोर्ट्सलाइन कर चुका 28 से अधिक एथलीटों का समर्थन

बता दें कि अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने विभिन्न खेलों में अपनी एथलीट सपोर्ट पहल #GarvHai के माध्यम से 28 से अधिक एथलीटों का समर्थन करता रहा है। इनमें से छह एथलीटों ने 2021 में टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया, और उनमें पहलवान रवि कुमार दहिया ने 57 किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीता था। दहिया 2019 से #GarvHai पहल का हिस्सा हैं।

अडानी स्पोर्ट्सलाइन के पास है भारतीय और वैश्विक प्लेटफार्म फ्रेंचाइजी वाली प्रमुख टीमें

अडानी स्पोर्ट्सलाइन के पास प्रो कबड्डी लीग, अल्टीमेट खो-खो लीग, बिग बाउट बाक्सिंग लीग और इंटरनेशनल लीग टी-20 (क्रिकेट) सहित प्रमुख भारतीय और वैश्विक प्लेटफार्म वाली फ्रेंचाइजी टीमें हैं। यह हर साल अडानी अहमदाबाद मैराथन का भी आयोजन करता है, जो अब भारत में शीर्ष 4 मैराथनों में शामिल हो गया है।

ये भी पढ़े : एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, शाम साढ़े 7 बजे लेंगे शपथ, भाजपा सहित कई दलों का समर्थन मिला

ये भी पढ़े : दिल्ली-एनसीआर के साथ उत्तर भारत में खत्म होने वाला है मानसूनी फुहारों का इंतजार, तापमान 6 डिग्री तक कम होने के आसार

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें