होम / Adani-Hindenburg Row: अडाणी ने अकाउंटेंसी फर्म ग्रांट थॉर्नटन को किया नियुक्त, कंपनी की छवी को सुधारना मुख्य कारण

Adani-Hindenburg Row: अडाणी ने अकाउंटेंसी फर्म ग्रांट थॉर्नटन को किया नियुक्त, कंपनी की छवी को सुधारना मुख्य कारण

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : February 14, 2023, 2:13 pm IST

संबंधित खबरें

नई दिल्ली (Adani-Hindenburg Row: Adani hired accountancy firm Grant Thornton for free audits) : 24 जनवरी को अमेरकी शॉर्ट-सेलर रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की अडाणी ग्रुप पर जारी किए गए रिसर्च रिपोर्ट के बाद ना सिर्फ अडाणी ग्रुप के शेयरों में गिरावट आई है, बल्कि कंपनी की छवी भी बिगड़ी है। एक के बाद एक अडाणी ग्रुप के शेयरों गिरते जा रहे है और विदेशों में भी अडाणी ग्रुप की कंपनियों को स्टेबल से निगेटिव किया जा रहा है।

  • अडाणी ग्रुप के कुछ कंपनियों का होगा स्वतंत्र ऑडिट
  • कल अडाणी ने शेयरों के संभालने की कि थी कोशिश

अडाणी ग्रुप के कुछ कंपनियों का होगा स्वतंत्र ऑडिट

अडाणी ग्रुप पर लगे आरोपों से छुटकारा पाने और निवेशकों और नियामकों को आश्वस्त करने के लिए अडाणी ने अपनी कुछ कंपनियों के स्वतंत्र ऑडिट के लिए अकाउंटेंसी फर्म ग्रांट थॉर्नटन को नियुक्त किया है। सूत्रों के अनुसार ऑडिट मुख्य रूप से भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) जैसे नियामकों को दिखाने के लिए है कि समूह के पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है और यह प्रासंगिक कानूनों के अनुपालन में है। अकाउंटेंसी फर्म ग्रांट थॉर्नटन अपने ऑडिट से यह पता करेगी कि क्या पैसों का कोई दुरुपयोग या प्रत्यावर्तन हुआ था और क्या लोन के तौर पर लिए गई राशि का उपयोग उस उद्देश्य के अलावा किसी अन्य उद्देश्य के लिए किया गया था।

कल अडाणी ने शेयरों के संभालने की कि थी कोशिश

अडाणी ग्रुप में लगातार जारी गिरावट के बाद अडानी समूह ने कल बाजार को शांत करने का प्रयास किया था। अडाणी ने  कहा कि इसकी विकास योजनाएँ बरकरार हैं, व्यावसायिक योजनाएँ पूरी तरह से वित्त पोषित हैं और यह शेयरधारकों को रिटर्न देने के लिए आश्वस्त है। अमेरिका स्थित शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद से अडाणी समूह की सात सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार मूल्य आधा हो गया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि अडानी ने अपतटीय टैक्स हेवन और स्टॉक हेरफेर का उपयोग करके “कॉर्पोरेट इतिहास में सबसे बड़ी धोखाधड़ी” की है।

ये भी पढ़ें:- FM on Adani Crisis: अडाणी मामले पर आया निर्मला सितारमण का बयान, कहा भारत के नियामक बहुत सजग और अनुभवी है

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT