होम / पंचकूला को आर्थिक राजधानी बनाने के कार्यों में लाएं तेजी : मनोहर लाल

पंचकूला को आर्थिक राजधानी बनाने के कार्यों में लाएं तेजी : मनोहर लाल

Amit Sood • LAST UPDATED : August 27, 2021, 6:52 am IST

संबंधित खबरें

इंंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला के समग्र विकास को सुनिश्चित करने और इसे आर्थिक राजधानी के रूप में भी विकसित करने के लिए पंचकूला एकीकृत विकास योजना के अंतर्गत किए जाने वाले कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।
साथ ही मुख्यमंत्री ने सेक्टर 5 पंचकूला को व्यावसायिक दृष्टि से नई पहचान दिलाने और सेंटर आॅफ अट्रैक्शन बनाने के लिए विशेष योजना तैयार करने के भी निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री यहां पंचकूला एकीकृत विकास योजना के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता भी बैठक में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पंचकूला की विकास योजना के अंतर्गत मोरनी क्षेत्र में पंचकूला से मंधाना, मंधाना से मोरनी, मोरनी से टिक्कर ताल और टिक्कर ताल से रायपुररानी तक के सड़क मार्ग को चौड़ाकरण और सुंदरीकरण का कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जाए।
रामगढ़ से हिमाचल प्रदेश तक प्रस्तावित सड़क के निर्माण कार्य को जल्द पूरा किया जाए। बैठक में बताया गया कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट से पंचकूला की सीधी कनेक्टिविटी का कार्य प्रगति पर है। इसके लिए घग्गर नदी पर पुल भी निमार्णाधीन है।
पिंजौर हवाई पट्टी का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। इसके पूरा होने के बाद जल्द ही लोग एयर टैक्सी सेवा का लाभ उठा सकेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोरनी में पैरासेलिंग, पैरा मोटर्स और जेट स्कूटर जैसी साहसिक गतिविधियों को जल्द शुरू किया जाए।
मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि मोरनी में चिन्हित किए गए ट्रैकिंग रूट का जल्द शुभारंभ किया जाए और इन रूट पर सुरक्षित ट्रेकिंग के लिए यूथ क्लब या एडवेंचर क्लब को साथ जोड़ा जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि ट्रैकिंग रूट्स पर साइन और मार्किंग सही प्रकार से की जाए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: रायबरेली में राहुल गांधी के सामने होंगे वरुण गांधी? अटकलें तेज- indianews
Sam Pitroda: सैम पित्रोदा के बयान पर पक्ष-विपक्ष में छिड़ी लड़ाई, जानें क्या है विरासत कर कानून-Indianews
Pushpa 2: The Rule का नया पोस्टर हुआ रिलीज, गाने का नाम किया रिवील – Indianews
छावा के सेट से लीक हुई Vicky Kaushal की तस्वीरें, छत्रपति संभाजी महाराज किरदार में दिखे एक्टर -Indianews
Hair Care: किचन मे पायी जाने वाली कुछ चीज़े जिससे रुक सकता है, आपका हेयर फॉल कैसे करे इस्तेमाल – Indianews
महारानी एलिजाबेथ के करोड़ों के घर में शादी करेंगे Anant-Radhika, ब्रिटेन के पहले कंट्री क्लब में होंगे शामिल -Indianews
Kangana के साथ रिलेशनशिप पर बोले Adhyayan Suman, इंटरव्यू में पुराने दिनों पर की बात – Indianews
ADVERTISEMENT