गणेश विसर्जन के दौरान महेंद्रगढ़ में हादसा: प्रतिमा के साथ बहे 9 लोग, 4 की मौत 4 गम्भीर

  • नहर का पानी रुकवाकर देर रात तक जिला प्रशासन लगा अन्य की तलाश में

नीरज कौशिक, Mahendragarh News, (Haryana)। Ganesh Visarjan in Mahendragarh : शुक्रवार बार शाम हरियाण के जिला महेंद्रगढ़ से गणेश विसर्जन के लिए झांकी लेकर कनीना-रेवाडी रोड पर स्थित गांव झगड़ोली के पास नहर पर गए लोगों में काफी लोगों के डूबने का मामला सामने आया है। हादसे के बाद देर शाम तक आठ लोगों को नहर से बाहर निकाला गया जिनमें से 4 की मौत हो गई व 4 लोगों की स्थित गम्भीर बनी हुई है।

झगड़ोली की नहर में हुआ हादसा

मिली जानकारी अनुसार महेंद्रगढ़ के मोहल्ला ढाणी गणेश मंडल के सदस्य गणेश विसर्जन के लिए झगड़ोली की नहर पर गए थे। जहां गणपति की प्रतिमा 8 फीट की होने की वजह से प्रतिमा को नहर के बीच पानी के बहाव में विसर्जित करने पहुंचे। इस दौरा जैसे ही उपस्थित लोगों ने प्रतिमा को प्रवाहित किया वैसे ही 9 लोग प्रतिमा के साथ पानी में बह गए।

एनडीआरआई के जवान ने बचाई 4 जाने

मौके पर उपस्थित लोगों ने तत्काल बचाव कार्य करते हुए 3 लोगों को बाहर निकाला। तभी मौके पर मेन सड़क मार्ग से एक एनडीआरआई का जवान अपने बच्चे को लेने रेवाडी जा रहा था तो उने मौके पर भीड़ देखकर फुर्ती से 4 लोगों को बाहर निकाला। इसके बाद यह सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और मौके के अलावा महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल में सैंकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई।

पूर्व शिक्षामंत्री ने रुकवाया नहर का पानी

इस दुखद घटना की सूचना मिलने पर पूर्व शिक्षामंत्री मौके पर पहुंचे जिन्होंने नहर विभाग के चीफ से बात कर नहर को रुकवाया। इसी दौरान महेंद्रगढ़ के लगभग सभी निजी अस्पतालों के चिकित्सक भी सहायता के लिए सरकारी अस्पताल पहुंचे। घटना का पता चलते ही जिला उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक व लगभग सारा जिला प्रशासन महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल व मौके पर पहुंचे।

उपायुक्त डॉ. जयकृष्ण ने जताया दुख

अस्पताल में जिला उपायुक्त डॉ. जयकृष्ण आभीर ने उपस्थित लोगों को हिम्मत देते हुए कहा की यह एक बड़ी ही दुखद घटना है। अभी तक 8 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। जिनमें से 4 की मौत हो चुकी है 4 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

देर रात तक चलता रहा बचाव कार्य

उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर देर रात तक बचाव कार्य चल रहा है। उन्होंने शहर के मोहल्ला ढाणी मुनादी भी करवाई है कि किसी भी परिवार का कोई भी सदस्य अगर गणेश विसर्जन कार्यक्रम में गया हुआ है तथा वह वापस नहीं लौटा हो तो तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें। इस दौरान महेंद्रगढ़ अस्पताल में अनेकों राजनेता, विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोगों के अलावा क्षेत्र के अनेकों लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें: पटना में RJD नेता पर थाने में घुसकर DSP से बदसलूकी का आरोप

ये भी पढ़ें: अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा पर तेजी से हेलीपैड बना रहा भारत

ये भी पढ़ें: जस्टिस चंद्रचूड़ की अदालत: हम नहीं चाहते कि उच्चतम न्यायालय तारीख-पे-तारीख अदालत बने

ये भी पढ़ें: साइरस मिस्त्री डेथ केस: मर्सिडीज-बेंज ने सौंपी रिपोर्ट, कहा-हादसे से 5 सेकेंड पहले लगाए गए थे ब्रेक

ये भी पढ़ें: क्या राजनाथ सिंह को मंगोलिया में उपहार स्वरूप मिला घोड़ा लाया जाएगा भारत, क्या है घोड़ा गिफ्ट के पीछे की वजह?

ये भी पढ़ें: 12 सितंबर तक गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स से वापस आ जाएंगे भारत और चीन के सैनिक

ये भी पढ़ें: जानिए त्वचा के लिए कैसे लाभकारी है तुलसी ?

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news