होम / दुनिया के भव्यतम फिल्म समारोह 75वें कॉन्स फिल्म फेस्टिवल का रंगारंग आगाज, भारत ने बिखेरा जलवा

दुनिया के भव्यतम फिल्म समारोह 75वें कॉन्स फिल्म फेस्टिवल का रंगारंग आगाज, भारत ने बिखेरा जलवा

India News Desk • LAST UPDATED : May 18, 2022, 10:03 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, पेरिस, 75th Cannes Film Festival News। फ्रांस के जाने-माने शहर कान्स (cannes of france) में दुनिया के भव्यतम फिल्म समारोह, 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल (75th Cannes Film Festival) का मंगलवार को रंगारंग आगाज हो गया। भारत की तरफ से केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Information and Broadcasting Minister Anurag Thakur) की अगुवाई में परंपरागत पोशाक (traditional dress) में भारत का 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल (11 member delegation of India) इस फेस्टिवल के रेड कारपेट (red carpet) पर मौजूद दिखा।

भारतीय दल में ये रहे शामिल

भारतीय दल में अनुराग ठाकुर के अलावा एआर रहमान, पूजा हेगड़े, तमन्ना भाटिया, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, नयनतारा, प्रसून जोशी, आर माधवन, रिकी केज, वाणी त्रिपाठी, शेखर कपूर, और लोक गायक मामे खान शामिल रहे।

दीपिका पादुकोण भी देंगी शानदार प्रस्तुति

28 मई तक चलने वाले कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत की सिने स्टार दीपिका पादुकोण (India’s cine star Deepika Padukone at the Cannes Film Festival) भी देश की ओर से जोरदार मौजूदगी पेश कर रही हैं। उन्हें वहां खास सम्मान दिया गया है। वैसे तो दीपिका साल 2017 से ही इस फेस्टिवल से जुड़ी हुई हैं और यूं तो वह हर साल कान्स में अपने लुक्स से सबको दीवाना बना देती हैं, लेकिन इस बार वह कान्स जूरी मेंबर बनकर गई हैं।

पूरे भारत को उनके ऊपर गर्व है। इस समय सारी दुनिया दीपिका का आत्मविश्वास देख रही है, यह इसलिए क्योंकि कान्स के ओपनिंग इवेंट में दीपिका रेड कार्पेट (red carpet) पर सुनहरे और काले रंग की साड़ी में नजर आईं।

कान्स में भारतीय ट्रेडिशन को दिखाना फैंस को भाया

दीपिका ने यहां सब्यसाची की डिजाइन की हुई साड़ी पहनी जिसमें वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं। दीपिका का कान्स में भारतीय ट्रेडिशन को दिखाना उनके फैंस को खूब पसंद आ रहा है। सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं। वहीं अब दीपिका ने खुद बताया है कि आखिर क्यों उन्होंने यहां साड़ी ही पहनी।

दीपिका की चाहत, इंडियन सिनेमा पर हो बात

दीपिका ने एक इंटरव्यू (Deepika’s interview) में कहा कि वह आशा करती हैं कि इस बार लोग इंडियन सिनेमा (Indian Cinema) के बारे में ज्यादा बात करें और फैशन के बारे में कम। दीपिका ने कहा, लोगों को ये अहसास होना चाहिए कि यहां बहुत कुछ है।

फैशन मजेदार है और ये बहुत ही पर्सनल चीज है। लेकिन मुझे आशा है कि इंडियन मीडिया ने पिछले कुछ सालों में ये एक्सपीरियंस लिया हो और अहसास किया हो कि हम अब ये बताएं कि इंडिया के लिए बड़ा मोमेंट क्या है। हम बताएं कि भारत के लिए सेलिब्रेशन क्या है। भारत के लिए सेलिब्रेशन सिर्फ टैलेंट और सिनेमा है।

राजस्थानी सिंगर ने लोकगीत परफार्म से रचा इतिहास

75th Cannes Film Festival-11 member delegation of India seen on red carpet in traditional dress

राजस्थान के लिए कान्स फिल्म फेस्टिवल इसलिए अहम हो गया है क्योंकि इसमें राजस्थान के जाने माने लोक कलाकार और राजस्थानी सिंगर मामे खान (rajasthani singer mame khan) ने कान्स फिल्म फेस्टिबल के रोड कार्पेट पर भारत की तरफ से लोक गीत परफार्म किया है।

मामे खान को पारंपरिक राजस्थानी आउटफिट में देखा गया। उन्होंने सर पर पगड़ी भी बांधी थी। इस तरह कान्स फिल्म फेस्टिबल में भारत के लिए रेड कार्पेट पर परफार्म करने वाले पहले लोक कलाकार बनकर उन्होंने इतिहास रच दिया है।

ये भी पढ़ें : गुरुग्राम में ग्लोबल सिटी विकसित करने के लिए तीसरी राउंड टेबल कांफ्रेंस, सीएम बोले- विश्व स्तरीय आइकानिक सिटी बनेगी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : ज्ञानवापी प्रकरण में अधिवक्ता कमिश्नर पद से हटाए, अब अजय प्रताप और विशाल सिंह को दो दिन में दाखिल करनी होगी सर्वे रिपोर्ट

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का बड़ा दावा, विरासत कर कानून खत्म करने के लिए राजीव गांधी को ठहराया जिम्मेदार
Shruti Haasan और उनके बॉयफ्रेंड शांतनु हजारिका का हुआ ब्रेकअप! सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर डिलीट की तस्वीरें -Indianews
Tripura: प्रद्योत किशोर ने कांग्रेस के आरोपों पर किया पलटवार, कहा-सब्र का टूटा बांध-Indianews
Summer Diet: गर्मियों में अपनी डाइट में ये करें शामिल, इनके सेवन से बचें -Indianews
IPL 2024: DC vs GT मैच में ऐसी हरकत कर रहे थे ऋषभ पंत, अक्षर पटेल ने किया बड़ा खुलासा
Amitabh Bachchan को भारी भीड़ से बचाते नजर आए Abhishek Bachchan, प्रोटेक्टिव बेटे की तरह कार में बैठाने में की मदद -Indianews
Lok Sabha Election: घोषणापत्र में एनसीपी-एससीपी ने इन मुद्दों पर खेला दाव, अग्निपथ को को लेकर किया ये बड़ा दावा
ADVERTISEMENT