सीबीआई के 15 अधिकारियों को जांच कार्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मिला ‘मेडल फॉर एक्सीलेंस इन इंवेस्टीगेशन’

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (15 CBI Officers) : सीबीआई के 15 अधिकारियों को जांच कार्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ‘मेडल फॉर एक्सीलेंस इन इंवेस्टीगेशन’ पदक से सम्मानित किया गया। सरकार ने इस तरह के पदक से सम्मानित कर अधिकारियों को उनके निष्ठा और सच्चाई के प्रति समर्पित भाव के लिए यह पहल किया है।

सम्मानित अफसरों ने ही जस्टिस एसएन शुक्ला भ्रष्टाचार मामले की जांच की और उक्त जांच में 50 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में एक सेवानिवृत्त रेलवे अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज कर लोगों के समक्ष सच्चाई लायी। इसके अलावा इन अधिकारियों ने नौसेना में भ्रष्टाचार को लेकर कई अधिकारियों को गिरफ्तार किया था। जिसकी जानकारी अधिकारियों ने दी।

प्रतिष्ठित पदक विजेताओं में डिप्टी एसपी सुरेंद्र कुमार रोहिल्ला शामिल

प्रतिष्ठित पदक विजेताओं में एजेंसी के एसी-2 विंग में तैनात डिप्टी एसपी सुरेंद्र कुमार रोहिल्ला भी शामिल हैं। उन्होंने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एसएन शुक्ला को एक निजी मेडिकल कॉलेज का कथित रूप से पक्ष लेने के लिए रिश्वत ली थी। जांच टीम को मामले का पता चलने के बाद पूर्व न्यायाधीश के खिलाफ मामला दर्ज किया था। रोहिल्ला उस टीम का भी हिस्सा रहे हैं जिसने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच की थी।

डिप्टी एसपी प्रमोद कुमार को भी किया गया सम्मानित

अधिकारियों ने बताया कि एसी-1 ईकाई में डिप्टी एसपी प्रमोद कुमार को भी इस पदक से सम्मानित किया गया। उन्होंने रेलवे के एक रिटायर्ड चीफ मैकेनिकल इंजीनियर एके कठपाल को 50 लाख की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार कर लोगोें के समक्ष यह मामला लाया था।

गिरफ्तारी के तुरंत बाद सीबीआई ने कठपाल के भाई के आवास सहित नौ स्थानों पर छापेमारी कर तलाशी अभियान चलाया। जहां से जांच टीम को 2.75 करोड़ रुपये नकद रुपये मिले। जिसे जांच एजेंसी ने जब्त कर लिए थे। एजेंसी ने दिल्ली और चेन्नई में तलाशी के दौरान लगभग 23 किलो सोना भी बरामद किया था।

प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित होने वालों में डिप्टी एसपी कुमार भास्कर भी शामिल

एसी-1 के डिप्टी एसपी कुमार भास्कर को भी इस प्रतिष्ठित पदक से सम्मानित करने वालों में शामिल किया गया है। उन्होंने नौसेना में एक बड़े भ्रष्टाचार के मामले का भंडाफोड़ किया था। जिसमें कई पूर्व और सेवारत अधिकारियों को हैदराबाद की एक कंपनी का पक्ष लेने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें : लगातार तीसरी बार रेपो रेट में 0.5 फीसदी का इजाफा, लोन लेने वालों पर अब कितना बढ़ेगा भार

ये भी पढ़ें : दिल्ली में इस दिन नहीं मिलेगी सीएनजी, पहले ही कर लें तैयारी

ये भी पढ़ें : विदेशी निवेशकों ने की 14000 करोड़ की खरीदारी, जानिए आगे कैसा रहेगा रुख

एआईआईएमएस नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर कर रहा भर्ती,कब तक करें आवेदन,जानें

एचसीएल में होगी डाक्टरों के 12 पदों पर भर्ती,कैसे होगी पदों पर नियुक्ति,जानें

शोएब अख्तर ने घुटनों का करवाया ऑपरेशन,वीडियो शेयर कर मांगी फैंस से दुआ

रक्षाबंधन पर 500 रुपये तक के ये गिफ्ट्स देकर बहन को कर सकते हो खुश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news