Man ki Baat: पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए,चीतों के नामकरण पर मांगे हैं सुझाव

(इंडिया न्यूज, PM Narendra Modi seeks suggestions on naming cheetah’s through ‘Mann Ki Baat’ programme ): पीएम मोदी ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए, जनता से अक्सर कई सुझाव मांगते रहते हैं। यह उनके मासिक रेडियो प्रोग्राम का 93वां एपिसोड है। ‘मन की बात’ का प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन के अलावा यूट्यूब व अन्य सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स पर प्रसारित किया जाता है।

चीतों के नामकरण के लिए प्रतियोगिता का आयोजन

पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा कि,’मैं आप सबको कुछ-कुछ काम सौंप रहा हूँ, इसके लिए My Gov के प्लेटफार्म पर एक प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। जिसमे लोगों से मैं कुछ चीजें साझा करने का आग्रह करता हूँ। चीतों को लेकर जो अभियान चला रहे हैं, आखिर उस अभियान का नाम क्या होना चाहिए? क्या हम इन सभी चीतों के नामकरण के बारे में भी सोच सकते हैं, कि इनमे से हर एक को, किस नाम से बुलाया जाए?

जो प्रतियोगिता जीतेगा उसे चीतों को देखने का पहला अवसर मिलेगा

पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा कि चीतों का नामकरण अगर पारम्परिक (Traditional) हो तो काफी अच्छा रहेगा। क्योंकि, अपने समाज और संस्कृति, परम्परा और विरासत से जुड़ी हुई कोई भी चीजें, हमे सहज ही, अपनी ओर आकर्षित करती हैं। इतना ही नहीं, आप ये भी बताएं आखिर इंसानों को जानवरों के साथ कैसे व्यवहार करना चाहिए। हमारी मौलिक जिम्मेदारी में भी तो जानवरों के प्रति आदर दर्शाया गया है। मेरी आप सभी से अपील है कि आप इस प्रतियोगिता में जरूर भाग लीजिए – क्या पता इनाम स्वरुप चीते देखने को मिल जाए !

Latest news
Related news