होम / पीएम मोदी 15 जनवरी को सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी: केंद्रीय पर्यटन मंत्री 

पीएम मोदी 15 जनवरी को सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी: केंद्रीय पर्यटन मंत्री 

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 12, 2023, 1:45 pm IST

इंडिया न्यूज़( हैदराबाद):  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 15 जनवरी को सिकंदराबाद और विशाखापत्तनम के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखा रवाना करेंगे. इसकी जानकारी खुद केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने ट्वीट कर दी है. इस अवसर पर किशन रेड्डी के साथ ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी उद्घाटन के समय यहां सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी 15 जनवरी को सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से प्रतिष्ठित वंदे भारत ट्रेन को मकर संक्रांति के अवसर पर तेलुगू लोगों को तोहफे के रूप में सुबह 10 बजे हरी झंडी दिखाएंगे.

वंदे भारत ट्रेन पर एक के बाद बढ़ती पथराव की घटना

वहीं वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है. बुधवार 11 जनवरी को आंध्र प्रदेश से पथराव का मामला सामने आया था जहां पर वंदे भारत एक्सप्रेस को पत्थरबाजों ने निशाना बनाया था. इससे पहले ही विशाखापत्तनम में ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई. पिछले साल पीएम मोदी ने 30 दिसंबर को कोलकाता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी और उसके कुछ दिन बाद ही वंदे भारत एक्सप्रेस पर दो से तीन लोगों द्वारा पथराव की घटना सामने आई. हालांकि पथराव की घटना को लेकर रेलवे अधिनियम की धारा 154 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है.

तेलंगाना में इस साल होंगे विधानसभा चुनाव

दरअसल, अगले साल यानि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने साउथ की 60 सीटों पर जीत दर्ज करने का टारगेट बनाया है. जिनमें तेलंगाना राज्य पर पार्टी की प्रमुख नज़र है. लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले तेलंगाना में इस साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं.

also read: केजरीवाल की पार्टी को 10 दिन में चुकाने होंगे 164 करोड़, भुगतान नहीं किया तो होंगी संपत्तियां कुर्क

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT