मुंबई हवाई अड्डे पर एक दिन में रिकॉर्ड पैसेंजर, संख्या जान कर चौंक जाएंगे

घरेलू यात्रियों की संख्या कई ज्यादा थी.

इंडिया न्यूज़ (मुंबई, passengers in mumbai international airport): दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) ने एक दिन में यात्रियों की संख्या का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाया है। मुंबई के इस हवाईअड्डे से 17 सितम्बर 2022 को एक दिन में 1,30,374 यात्रियों ने यात्रा की है.

हवाई अड्डे ने अपनी तरफ से जारी एक बयान में कहा कि “17 सितम्बर के दिन, कुल 839 उड़ानों के साथ टर्मिनल 2 (T2) से करीब 95,080 यात्रियों ने यात्रा की और 35,294 यात्रियों ने टर्मिनल 1 (T1) से यात्रा की।”

घरेलू यात्री ज्यादा

इंडिगो, विस्तारा और गो फर्स्ट ने घरेलू मार्गों पर सबसे अधिक यात्री यातायात को पूरा किया वही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, इंडिगो, एयर इंडिया और अमीरात शीर्ष 3 में है.

दिल्ली, बेंगलुरु और चेन्नई तक यात्रा करने वाले घरेलू यात्रा सबसे ज्यादा थे वही अंतरराष्ट्रीय गंतव्य की बात करे तो जबकि दुबई, अबू धाबी और सिंगापुर जाने वाले यात्रियों की संख्या सबसे ज्यादा थी.

18 सितंबर, 2022 को भी मुंबई हवाईअड्डे ने फिर से 1.3 लाख से अधिक यात्रियों को देखा, जिनमें से लगभग 98,000 से ज्यादा यात्रियों ने घरेलू यात्रा की, जबकि लगभग 32,000 यात्रियों को अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर यात्रा करते देखा गया.

रेटिंग एजेंसी इन्वेस्टमेंट इंफॉर्मेशन एंड क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ऑफ इंडिया लिमिटेड (ICRA) के अनुसार, अगस्त 2022 में घरेलू यातायात 5 प्रतिशत बढ़कर 1.02 करोड़ हो गया, जो दर्शाता है कि विमानन उद्योग उड़ान संचालन में सामान्य स्थिति के साथ ठीक होने की राह पर है.

Latest news
Related news