मुंबई हवाई अड्डे से 40 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी गई

इंडिया न्यूज़( मुंबई, Heroin worth Rs 40 cr Recovers at Mumbai airport): राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय बाजार में 40 करोड़ रुपये मूल्य की 8 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है और दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

डीआरआई कस्टम्स के मुताबिक, रविवार को मुंबई एयरपोर्ट पर डीआरआई अधिकारियों ने 40 करोड़ रुपए के ड्रग्स के साथ दो विदेशी नागरिकों को हिरासत में लिया। टीम को खुफिया जानकारी मिली थी कि दो यात्री ड्रग्स की तस्करी के लिए मुंबई आने वाले हैं।

जिसके बाद अधिकारियों ने जाल बिछाया और आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. जिसके बाद अधिकारियों ने उनके सामान की जांच की और सफेद पाउडर के दो पैकेट पाए, जिनमें से प्रत्येक का वजन 4 किलो था, जो बाद में हेरोइन निकला।

21 नवंबर को पकड़ी गई थी कोकीन

मुंबई एयरपोर्ट पर पहले भी बड़ी मात्रा में ड्रग्स पकड़ी जा चुकी है। 21 नवंबर को NCB ने एक इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था और केंद्रीय जांच एजेंसी ने करोड़ों रुपये की कोकीन के साथ दो विदेशी नागरिकों को मुंबई से गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार किए गए विदेशी नागरिकों में एक महिला भी थी, जिसकी पहचान दक्षिण अफ्रीकी निवासी मारिंडा एस के रूप में हुई थी. महिला के पास से 2.800 किलोग्राम अच्छी गुणवत्ता वाली कोकीन बरामद की गई थी। जिसे अलग-अलग आकार के 8 पैकेट में छिपाया गया था।

Latest news
Related news