होम / हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने से मां बेटी की मौत, करोड़ों का नुकसान

हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने से मां बेटी की मौत, करोड़ों का नुकसान

Vishal Kaushik • LAST UPDATED : August 11, 2022, 1:58 pm IST

इंडिया न्यूज,हिमाचल, (Cloudburst In Kullu) : हिमाचल के कुल्लू में बादल के फटने से आए मलबे में धसने से मां बेटी की मौत हो गई। वहीं करोड़ों रुपए की संपत्ति का नुकसान हो गया । यह घटना जिला कुल्लू के आनी की हैं जहां पर पिछले एक सप्ताह से लगातार बरसात हो रही थी । जिसकी वजह बादल फट गया और सड़के व नालें बरसाती पानी इस प्रकार लबाबल हो गए कि बरसाती पानी से आए मलबे में च्वाई का एक मकान मलबे की चपेट में आ गया। जिसकी वजह से अंदर सो रही महिला और उसकी बेटी की मौत हो गई।

वहीं दूसरी तरफ उपमंडल के देउठी में बाढ़ आने से करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। बाढ़ में पांच गाड़िया व दो बाइक बह गई और उधर आनी के पुराने बस अड्डे में नगर पंचायत की ओर से बनाई पांच दुकानें भी बह गई। दुकानों में रखा सारा सामान नष्ट हो गया। नाले में पानी का स्तर इतना बढ़ गया की स्थिति काबू से बाहर हो गई । ग्रामीणों ने बताया कि देउठी के गुगरा कुटवा सड़क निर्माण कार्य हाल ही में हुआ है। इस कारण रात भर हुई बारिश से सड़क का मलबा गुगरा की ओर आया। रास्ते में मलबे के फंसने से यहां पर तीन आल्टो कारें,दो बाइक,एक बलेनो और एकआइ 20 कार बह गई।

मिल्क प्लांट के लिए बनाया गया ढारा भी बहा

बाढ में मिल्क प्लांट के लिए बनाया ढारा भी बह गया। बाढ के पानी का बहाव इतना तेज था कि लोगों के वाहनों को बहा कर ले गया । उनका अभी तक कोई सुराग नहीं मिला ।

उपायुक्त ने कुल्लूवासियों को एहतियात बरतने की करी अपील

उपायुक्त आशुतोश गर्ग ने संबंधित विभागों को आपदा से निपटने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं वहीं कुल्लू वासियों से एहतियात बरतने की अपील की हैं । जिला में ब्यास नदी सहित छोटे नदी नालों का जलस्तर भी बढ़ गया है। नदी नालों के उफान पर होने से इनके नजदीक बसे लोगों की नींद उड़ गई है। उन्होंने लोगों को अत्यधिक जरूरी न होने पर घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी।

नेशनल हाईवे सहित 170 सड़कें हुई बाधित

तेज बरसात की वजह से प्रदेशभर मे लगभग एक नेशनल हाईवे सहित 170 सड़कें बाधित हैं। इसी के साथ 870 से ज्यादा बिजली के ट्रांसफार्मर ठप हो गए हैं और करीब 15 जलापूर्ति योजनाएं प्रभावित हैं। वहीं उधर रामपुर में नाले में भारी पानी आने के कारण कई गाड़िया मलबे में दब गई हैं। मंडी-कुल्लू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सात मील के पास तथा वाया कटौला मार्ग कमांद के पास पहाड़ से पत्थर गिरने के कारण बंद हो गया है। समय रहते सब गाड़ियों से बाहर निकल गए। मंडी पठानकोट एनएच उरला के पास दो घंटे बंद रहा। भारी बारिश से सुंदरनगर की बीबीएमबी कॉलोनी जलमग्न हो गई है।

चलती ट्रेन पर गिरा पेड़

बरसात व तेज तूफान से कालका-शिमला रेलवे रेल लाइन पर सनवारा के समीप चलती ट्रेन पर पेड़ गिर गया, जिससे इंजन के फ्रंट शीशे समेत लाइटों को नुकसान पहुंचा है। चांबी पंचायत के जंगम बाग में एक निमाणार्धीन भवन का मलबा एक मकान पर गिरने से उसमें परिवार के 9 लोग फंस गए। कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला गया। देश के पूर्वोत्तर राज्य असम में भी बारिश का सिलसिला जारी है।

जम्मू के संभाग में घरों में घुसा पानी

जम्मू के संभाग में भी गुरुवार सुबह से ही कई घंटों तक तेज बारिश जारी रही। इससे कई सड़कों पर जलभराव हो गया है और घरों में भी पानी घुस गया। इलाके में सभी नदी-नाले भी उफान पर हो गए हैं । मौसम विभाग के अनुसार अभी लगातर बरसात होने की संभावना हैं ।

ये भी पढ़े : सारा अली खान ने न्यूयॉर्क वेकेशन से शेयर किया वीडियो, मस्ती के मूड में आई नजर

ये भी पढ़े : सोनम कपूर की डिलीवरी डेट से पहले हुई तबियत खराब, फोटो शेयर कर लिखा-कई बार प्रेग्नेंसी खूबसूरत नहीं होती

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें