Monsoon Update: देश के कई हिस्सों में बारिश से हाल-बेहाल, उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड में जारी येलो अलर्ट

Monsoon Update: yellow alert issued in Uttar Pradesh and Uttarakhand

Today Monsoon Update: देश के कई हिस्सों में लगातार भारी बारिश जारी है। उत्तर-प्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश से लोगों का हाल बेहाल है। देश के कई इलाकों में लगातार हो रही तेज बारिश से लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। नैनीताल में पहाड़ से पत्थर गिरने से वहां गुजर रही एक गाड़ी पत्थरों के नीचे आ गई। मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग के अनुसार ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में 20 सितंबर से भारी बारिश होने की आशंका जताई है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

यूपी में बारिश से लोगों का हाल-बेहाल

आपको बता दें कि भारी बारिश के कारण उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में लोगों का बुरा हाल है। आज भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश की आशंका जताई जा रही है। लगातार 3 दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से श्रावस्ती में जलभराव हो गया है। श्रावस्ती में जलभराव से लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राप्ती नदी भी तेज बारिश के चलते खतरे के निशान से 55 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। जिसके चलते नदी के तट पर बसे गावों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।

आफत की बारिश से उत्तराखंड को नहीं राहत

बता दें कि उत्तराखंड के कई जिलों में हो रही बारिश के कारण लोगों की मुश्किलें काफी ज्यादा बढ़ गई हैं। नैनीताल में पहाड़ से पत्थर गिरने से वहां गुजर रही एक गाड़ी पत्थरों के नीचे आ गई। इसके अलावा उधमसिंहनगर में जोरदार बारिश के कारण इलाकों में पानी भर चुका है। बारिश के कारण यहां इस कदर हालात बिगड़ गए हैं कि घरों में फंसे लोगों को निकालने के लिए यहां पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। फिलहाल इस आफत की बारिश से उत्तराखंड में राहत की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने राज्य के पर्वतीय ज़िलों में तेज बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Also Read: आंध्र प्रदेश में NIA ने कई जगहों पर मारा छापा, 23 टीमों की तरफ से की जा रही कार्रवाई

Also Read: केदारनाथ धाम में सोने की परत चढ़ाने का तीर्थ पुरोहित कर रहे विरोध, रातभर मंदिर के बाहर दिया पहरा

Latest news
Related news