होम / 15 साल से MCD की सत्ता पर राज कर रही बीजेपी पर AAP ने चलाई झाडू, दफ्तर पहुंचे CM केजरीवाल

15 साल से MCD की सत्ता पर राज कर रही बीजेपी पर AAP ने चलाई झाडू, दफ्तर पहुंचे CM केजरीवाल

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 7, 2022, 2:55 pm IST

Delhi MCD Results: राजधानी दिल्ली में आज रविवार को नगर निगम चुनाव के नतीजों की तस्वीर साफ हो चुकी है। 15 साल बाद दिल्ली नगर निगम से बीजेपी की सरकार पर आम आदमी पार्टी ने झाडू चला दी है। आम आदमी पार्टी ने 250 में से 134 सीटों पर जीत हासिल की है। इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। बता दें कि राज्य में 4 दिसंबर, रविवार को वोटिंग हुई थी जहां नगर के 250 वार्ड में कुल 1349 कैंडिडेट मैदान में उतरे थे।

पार्टी दफ्तर पहुंचे CM केजरीवाल

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के कार्यालय में जश्न का माहौल बना हुआ है। सभी नेता पार्टी कार्यालय पहुंच रहे हैं। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पार्टी दफ्तर पहुंच चुके हैं। MCD चुनाव में जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और दिल्ली की जनता में खुशी की लहर दौड़ गई है।

मीडियाकर्मियों के लिए हुए थे पास जारी

बता दें की चुनाव आयोग ने आज अधिकृत मीडियाकर्मियों के लिए खास व्यवस्था की थी। जिसके लिए आयोग ने मीडियाकर्मियों के लिए मीडिया पास जारी किए थे। इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने लाइव रिजल्ट देखने की सुविधा के लिए विशेष मीडिया रूम भी बनवाए थे। एसईसी (मुख्यालय), निगम भवन और कश्मीरी गेट में मीडिया के लिए एक मीडिया सेंटर भी बनाया गए थे।

Also Read: एमसीडी चुनाव: आम आदमी पार्टी को बहुमत, 134 सीटों पर दर्ज की जीत

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT