Maharashtra: ठाणे से सामने आया पेट्रोल पंप का अजीब मामला, स्कूटी में भरा 55,000 का पेट्रोल

Maharashtra: पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल भरने की शिकायतें अक्सर सामने आती रहती हैं। लेकिन महाराष्ट्र के ठाणे से एक ऐसी खबर सामने आई है। जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। स्कूटी में पेट्रोल भरने के लिए यहां पर एक ग्राहक से 55,000 रुपये वसूले गए हैं। जबकि ग्राहक ने अपनी स्कूटी में केवल 550 रुपये का पेट्रोल ही भरवाया था।

आपको बता दें कि मामला सामने आने के बाद पेट्रोल पंप संचालक भी हैरान रह गया। जिसके बाद ग्राहक के खाते में अपनी भूल को सुधारते हुए पेट्रोल पंप ने बाकी की रकम वापस कर दी। दरअसल, हौंडा की एक्टिवा स्कूटी में महाराष्ट्र के ठाणे में पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने के लिए एक ग्राहक पहुंचा। जहां पर उसने 550 रुपये का पेट्रोल भरवाया।

डिजिटल पेमेंट का है मामला

लेकिन जब स्कूटी चालक ने ऑनलाइन पेमेंट की तब पता चला कि उसके खाते से 55,000 रुपये कट चुके हैं। जिसके बाद पेट्रोल पंप संचालक से ग्राहक ने इस बात की शिकायत की। जानकारी दे दें कि ज्यादातर पेट्रोल पंपों पर अब क्यूआर कोड के माध्यम से ही पेमेंट की जाती है। ऐसे में यह मामला भी डिजिटल पेमेंट का ही है।

अटेंडेंट की गलती से जनरेट हुआ क्यूआर कोड

दरअसल, पेट्रोप पंप अटेंडेंट ने गलती से पेट्रोल भरने के बाद 550 की जगह 55,000 रुपये का क्यूआर कोड जनरेट कर दिया। जिसके बाद ग्राहक ने जब पेट्रोल पंप पर पेमेंट की तो मामले की हकीकत सामने आई।

Also Read: Mann ki Baat: पीएम मोदी ने किया एलान, चंडीगढ़ एयरपोर्ट को जाना जाएगा भगत सिंह के नाम पर     

Latest news
Related news