होम / Rani Kamlapati Railway Station प्रधानमंत्री ने किया वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन का उद्घाटन

Rani Kamlapati Railway Station प्रधानमंत्री ने किया वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन का उद्घाटन

Amit Sood • LAST UPDATED : November 15, 2021, 5:08 pm IST

मोदी बोले-रानी कमलापति का नाम जुड़ने से गोंड गौरव रेल से जुड़ा
इंडिया न्यूज, भोपाल।
Rani Kamlapati Railway Station 100 करोड़ की लागत से बने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (हबीबगंज) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि रानी कमलापति का नाम जुड़ने से गोंड गौरव भारतीय रेलवे से जुड़ा है। 15 नवंबर का दिन देश के लिए गौरवपूर्ण इतिहास का दिन है। पीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश का रानी कमलापति रेलवे स्टेशन देश का पहला विश्वस्तरीय मॉडल स्टेशन है, जहां अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की तर्ज पर यात्रियों को सभी सुविधाएं मिलेंगी। भोपाल के इस रेलवे स्टेशन का सिर्फ कायाकल्प नहीं हुआ, बल्कि गिन्नौरगढ़ की रानी का नाम जुड़ने से इसका महत्व और अधिक बढ़ गया है।

सुविधाओं के अभाव में स्टेशन को कोसा जाता था (Rani Kamlapati Railway Station)

पीएम ने कहा कि 6 वर्ष पहले तक जिसका भी पाला भारतीय रेल से पड़ता था, वो भारतीय रेल को कोसता नजर आता था। रेलवे स्टेशन पर कई सुविधाओं का अभाव था। यहां अक्सर गंदगी दिखाई देती थी। खाने-पीने की असुविधा। ट्रेन में गंदगी। सुरक्षा की भी चिंता रहती थी।

रेलवे स्टेशन अति सर्वश्रेष्ठ : अश्विनी (Rani Kamlapati Railway Station)

वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस स्टेशन को सर्वश्रेष्ठ बताया। उन्होंने पुरानी कहावत तालों में ताल भोपाल ताल को नया रूप देते हुए कहा कि स्टेशनों में स्टेशन, रानी कमलापति स्टेशन। उन्होंने कहा कि रानी कमलापति रेलवे स्टेशन को भोपाल मेट्रो से इंटीग्रेट किया जाएगा। इससे पहले करीब 15 मिनट तक प्रधानमंत्री ने वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन का अवलोकन किया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उन्हें स्टेशन के बारे में पूरी जानकारी दी।

Alsor Read : Effect Of Delhi Pollution हरियाणा में 17 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

Also Read : Supreme Hearing on Pollution : केंद्र और दिल्ली सरकार को फटकार

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

लेटेस्ट खबरें