होम / ध्रुपद संस्थान के गुन्देचा बंधुओं पर यौन उत्पीड़न को लेकर 12 विदेशी महिलाओं ने की कार्रवाई की मांग, हस्तक्षेप अर्जी दायर

ध्रुपद संस्थान के गुन्देचा बंधुओं पर यौन उत्पीड़न को लेकर 12 विदेशी महिलाओं ने की कार्रवाई की मांग, हस्तक्षेप अर्जी दायर

Naresh Kumar • LAST UPDATED : June 26, 2022, 9:57 pm IST

इंडिया न्यूज, Jabalpur News। Dhrupad Institute : मध्यप्रदेश के उच्च न्यायालय जबलपुर में विदेश की 12 महिलाओं ने हस्तक्षेप अर्जी दायर कर भोपाल स्थित ध्रुपद संस्थान के गुन्देचा बंधुओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर कार्रवाई की मांग की है।

हस्तक्षेप आवेदन दायर करने वाली ध्रुपद संस्थान की पूर्व छात्राएं हैं

बता दें कि जिन्होंने हस्तक्षेप आवेदन दायर किया है, वे ध्रुपद संस्थान की पूर्व छात्राएं हैं और अब अमेरिका, स्वीडन, कनाडा, पोलैंड, स्पेन, आस्ट्रिया और जर्मनी में रह रही हैं।

महिला वकील ध्रुव वर्मा ने बताया कि इन पीड़ितों ने यह भी आरोप लगाया है कि पखावज वादक प्रसिद्ध गुन्देचा बंधुओं दिवंगत रमाकांत गुन्देचा, उमाकांत गुन्देचा और अखिलेश गुन्देचा ने उनका यौन उत्पीड़न किया था।

आंतरिक शिकायत समिति ने की थी आरोपों की जांच

उन्होंने कहा कि आईए एक आंतरिक शिकायत समिति की जांच रिपोर्ट के समर्थन में दायर किया गया है। जिसने 2020 में एक महिला के द्वारा लगाए गए यूनेस्को से मान्यता प्राप्त संस्थान ध्रुपद संस्थान के गुन्देचा बंधुओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच की थी।

महिला वकील ध्रुव वर्मा का कहना है कि ध्रुपद संस्थान, भोपाल ने 5 सितंबर, 2020 को ध्रुपद फैमिली यूरोप नामक एक समूह द्वारा सोशल मीडिया पर गुन्देचा बंधुओं के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए आंतरिक शिकायत समिति का गठन किया था।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT