Fact Check : PM मोदी ने कैमरा का कवर बिना हटाए चीते की खींची फोटो? प्रधानमंत्री को ट्रोल करना विपक्ष को पड़ा भारी

(इंडिया न्यूज़, Trolling the Prime Minister on the fake photo was heavy on opposition): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के कुनो नेशनल पार्क में चीतों को छोड़ा था। इस दौरान उन्होंने अपने फोटोग्राफी को शौक के चलते नेशनल पार्क में चीतों की कुछ फोटो भी खींची, जिसके बाद विपक्ष के कुछ नेताओं ने उनकी एक मॉर्फ्ड फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।

इस मार्फ्ड फोटो में दिखाई दे रहा है कि पीएम मोदी जिस कैमरे से फोटो लें रहे हैं उसके लैंस पर कवर लगा हुआ है। इस फोटो को खूब वायरल किया गया है। सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा है कि, ‘कांग्रेस समर्थक पीएम मोदी को बदनाम कर रहे है। मोदी द्वारा चीते का फोटो खींचा गया है उस फोटो को विपक्ष वाले फोटोशॉप कर रहे हैं और इसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया जा रहा है। कांग्रेस समर्थक हमेशा से अपने नेता राहुल गाँधी की तरह काम करते है। उन्हें नहीं पता कि फोटोशॉप कैसे किया जाता है। इस फोटो में मोदी निकॉन कैमरा पकड़े हुए है और कैनन लेंस कवर के साथ फोटो वायरल कर रहे है।’

बीजेपी नेता ने किया पलटवार

बता दें कि, बीजेपी ने भी इस फोटो को लेकर तुरंत पलटवार किया। भाजपा नेता सुकांत मजूमदार ने पलटवार करते हुए कहा कि फर्क साफ दिखाई दे रहा है कि जो फोटो शेयर किया गया है उसमें कैमरा तो निकॉन का है, जबकि कवर कैनन का है.

Latest news
Related news