होम / दौड़ा कर पुलिस मारेगी लाठी कपार में, पेपर लीक के विरोध में आवाज उठाइये ना बिहार में

दौड़ा कर पुलिस मारेगी लाठी कपार में, पेपर लीक के विरोध में आवाज उठाइये ना बिहार में

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 4, 2023, 4:07 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : राजस्थान के बाद अब बिहार में BSSC सचिवालय सहायक की परीक्षा के पेपर आउट हुए हैं। पेपर लीक के बाद छात्रों ने परीक्षा को रद्द करने की माँग करते हुए बुधवार (4 जनवरी 2023) को राजधानी पटना में प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। कुछ छात्रों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। पुलिस की लाठीचार्ज में कई छात्रों के घायल होने की भी खबर है।

जानकारी दें, कुछ दिन पहले ही बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली गई सचिवालय सहायक की परीक्षा के पेपर आउट होने का मामला सामने आया है। जिन छात्रों ने यह परीक्षा दी थी, अब वे सड़कों पर उतर कर इसे रद्द करने की माँग कर रहे हैं।आपको बता दें, इस परीक्षा में लगभग 9 लाख छात्र-छात्राएँ शामिल हुए थे।

नितीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी,पुलिस ने किया लाठीचार्ज

ज्ञात हो, सड़कों पर उतरे छात्र-छात्राओं ने नीतीश सरकार पर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। इस दौरान लड़के-लड़कियों ने नीतीश कुमार के खिलाफ नारे भी लगाए। नीतीश कुमार के खिलाफ नारे सुनकर पुलिस भड़क गई और छात्र-छात्राओं पर लाठी चार्ज कर दिया।

बिहार में BSSC का पेपर लीक

जानकारी दें, सचिवालय सहायक की यह परीक्षा 23 और 24 दिसंबर को ली गई थी। परीक्षा शुरू होते ही पेपर लीक हो गया। बाद में जाँच के बाद बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने पहली पाली में ली गई परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की। वहीं, छात्रों की माँग है कि परीक्षा तीनों पालियों की रद्द करने की माँग कर रहे हैं। उनका तर्क है कि पेपर तीनों पालियों के आउट हुए हैं।

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT