Ind vs Nz: कल खेला जाएगा तीन मैचों की वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला, जानें मैच से जुड़ी पूरी जानकारी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला कल क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। टीम इंडिया फिलहाल 1-0 से पीछे चल रही है। टीम इंडिया के लिए यह करो या मरो जैसा  मुकाबला है। बता दें बारिश की वजह से मैच रद्द होने या भारत के मैच हारने पर टीम सीरीज गंवा देगी। ऐसे में शिखर धवन एंड कंपनी के लिए जीत ही एकमात्र विकल्प है। टीम इंडिया के जीतने पर सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगी।

पहले वनडे में टीम इंडिया की बल्लेबाजी शानदार रही थी। भारतीय टॉप ऑर्डर शानदार फॉर्म में है। धवन, शुभमन और श्रेयस ने पहले वनडे में अर्धशतक जड़ा था। वहीं, दूसरे वनडे में 12.5 ओवर का खेल हो पाया। धवन इस मैच में नहीं चले, लेकिन शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव अच्छे टच में दिखे। ऐसे में तीसरे वनडे में भी भारतीय बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। हालांकि, पहले वनडे में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन खराब रहा था और टीम 306 रन के लक्ष्य का भी बचाव नहीं कर सकी थी।

दूसरे वनडे में टीम छह गेंदबाजी विकल्प के साथ मैदान पर उतरी, लेकिन गेंदबाजी का मौका ही नहीं मिला। तीसरे वनडे में भी टीम उसी प्लेइंग-11 के साथ उतर सकती है, जो उन्होंने दूसरे वनडे में खिलाया था।

वनडे सीरीज के लिए दोनों स्क्वॉड
न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, लोकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टॉम लैथम।

भारत: शिखर धवन (कप्तान),  ऋषभ पंत (उपकप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।

Latest news
Related news