प्रधानमंत्री मोदी ने कूनो नेशनल पार्क में छोड़े चीते, तस्वीरें भी खींची

PM Narendra Modi To Release Cheetahs In Kuno National Park on the occasion of his birthday

PM Modi To Release Cheetahs: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने जन्मदिन के मौके पर कूनो नेशनल पार्क में 3 चीतों को छोड़ दिया है। पार्क के अंदर इन सभी चीतों को विशेष बाड़ों में रखा गया है। नामीबिया से भारत लाए गए इन चीतों को पीएम मोदी ने कूनो नेशनल पार्क में बॉक्स को खोलकर तीन चीतों को क्वारंटीन बाड़े में छोड़ा है। जिसके बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने इनकी तस्वीरें भी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे।

PM Modi To Release Cheetah
PM Modi To Release Cheetahs

पीएम ने 3 चीतों को कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी भी सुबह 10.30 बजे कूनो पहुंचे। जिसके बाद वह कूनो नेशनल पार्क पहुंचे। जहां सुबह 10 बजे चीतों को चिनूक हेलीकॉप्टर से लाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कूनो नेशनल पार्क पहुंचने के कुछ देर बाद तीन चीतों को कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा है।

सीएम शिवराज भी रहे मौजूद

इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पीएम मोदी के साथ रहे। बता दें कि नामीबिया से इन सभी चीतों को भारत लाया गया है। इन चीतों में से 5 मादा की उम्र 2 से 5 साल के बीच है और नर चीतों की उम्र 4.5 साल से 5.5 साल के बीच है। भारत में साल 1952 में चीते को विलुप्त घोषित किया गया था। साल 2009 में ‘अफ्रीकन चीता इंट्रोडक्शन प्रोजेक्ट इन इंडिया’ शुरू किया गया था।

Latest news
Related news