होम / Lucknow: हजरतगंज के होटल में लगी भीषण आग, हादसे में दो की मौत, कई गंभीर

Lucknow: हजरतगंज के होटल में लगी भीषण आग, हादसे में दो की मौत, कई गंभीर

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : September 5, 2022, 11:02 am IST

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हजरतगंज इलाके में आज सोमवार सुबह एक होटल में भीषण आग लग गई है। यह आग होटल लिवाना में लगी है। घटना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़िया आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं। होटल में आग लगने के कारण कई लोग कमरों में धुएं के बीच फंसे हुए हैं। हादसे से दम घुटने से कई लोग बेहोश भी हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि हादसे में दो लोगों की मौत भी हो गई है। साथ ही कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

होटल में लगी भीषण आग

मिली जानकारी के मुताबिक हजरतगंज के सुल्तानगंज इलाके में स्थित लिवाना होटल में आज सोमवार की सुबह भीषण आग लग गई है। आग में झुलसे सभी लोगों को सिविल अस्पताल भेज दिया गया है। वही अभी तक होटल के अंदर से 18 से अधिक लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। इसके अलावा कुछ लोगों को बचाने का प्रयास भी किया जा रहा है। आग पर काबू पाने के लिए बुलडोजर से दीवार भी तोड़ी जा रही है।

मौके पर पहुंची 6 एम्बुलेंस

कहा जा रहा है कि काफी सारे लोग धुएं में दम घुटने की वजह से बेहोश भी हो गए हैं। सभी को अस्पताल ले जाया गया है। बता दें कि अब तक करीब 20 लोगों को अस्पताल में लेकर जाया गया है। घटनास्थल पर 15 गाड़िया पहुंच चुकी हैं। होटल की तीसरी मंजिल की आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा मौके पर करीब 6 एम्बुलेंस और पहुंच चुकी हैं। इसके साथ ही आने जाने वाले रास्ते को भी बंद कर दिया गया है।

होटल में मौजूद थे 30 से 35 लोग

घटना की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा है कि होटल में कुल 30 कमरे हैं, जिनमें से 18 कमरों में लोग मौजूद थे। हादसे के दौरान कमरों में 30 से 35 लोग मौजूद थे। वहीं होटल की पहली मंजिल पर बैंक्वट हॉल बना है। यहां पर काफी लोग थे। इसके अलावा कई लोग सुबह ही होटल से बाहर निकल गए थे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT