होम /  Jhulan Goswami's last match: अपने करियर का आखिरी मुकाबला खेलने उतरी झूलन के साथ इमोशनल दिखा पूरा स्टेडियम

 Jhulan Goswami's last match: अपने करियर का आखिरी मुकाबला खेलने उतरी झूलन के साथ इमोशनल दिखा पूरा स्टेडियम

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 28, 2022, 10:56 am IST

 Jhulan Goswami’s last match:

भारतीय महिला टीम लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने उतरी है ।यह मुकाबला अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के लिए यादगार हो सकता है। दरअसल झूलन के लिए यह मुकाबला उनके करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच हैं। ऐसे में भारतीय टीम की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर झूलन गोस्वामी को यादगार विदाई देने की होगी।

हरमनप्रीत कौर हुई भवुक 

मुकाबले से पहले झूलन को उनकी शानदार क्रिकेटिंग करियर के लिए भारतीय टीम की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। यह झूलन और पूरी टीम के लिए काफी इमोशनल था। कप्तान हरमनप्रीत कौर तो अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाईं और फूट-फूटकर रोने लगीं।

इस दिन महिला इंटरनेशनल क्रिकेट में झूलन ने रखा था कदम 

बता दें झूलन ने आज से 20 साल 261 दिन पहले महिला इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था तब झूलन महज 19 साल की थी। बता दें झूलन बंगाल की रहने वाली हैं। खास बात ये है कि झूलन ने अपने करिअर के पहले ही मुकाबले में कुछ इस तरह प्रभाव छोड़ा कि वह टीम की नियमित खिलाड़ी तो बन ही गईं, साथ ही टीम के गेंदबाजी आक्रमण की कमान भी उन्होंने अपने कंधों पर ले ली। पिछले दो दशक से झूलन गोस्वामी यह जिम्मेदारी बखूबी निभाई और अब वह क्रिकेट से अलविदा लेने जा रही हैं।

 

लॉर्ड्स में झूलन खेलेंगी अपने करिअर का आखिरी मुकाबला

लॉर्ड्स में होने वाला भारत और इंग्लैड महिला टीम का मुकाबला झूलन के करियर का आखिरी मुकाबला है। इसके बाद यह तेज गेंदबाज मैदान में फिर कभी भारतीय जर्सी में नजर नहीं आएंगी। यह वनडे झूलन के लिए करियर का 204वां मुकाबला होगा। बता दें कि वह वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं। झूलन ने अपने करियर में अब तक 203 वनडे मैचों में 253 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका बॉलिंग एवरेज 22।10 और इकोनॉमी रेट 3।37 रहा है।

 

 

BCCI ने किया वीडियो शेयर

अपने इस आखिरी मुकबले से पहले झूलन ने अपने इस चमकदार करियर पर कहा है कि मैदान में खड़े होकर भारत का राष्ट्रगान गाना और टीम इंडिया की जर्सी पहनना, उनके जीवन के सबसे उम्दा लम्हे रहेंगे। BCCI ने झूलन के आखिरी मैच से पहले उनसे हुई बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT