होम / India Republic Day In Nepal: नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर पीएम मोदी को भेजा संदेश

India Republic Day In Nepal: नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर पीएम मोदी को भेजा संदेश

Divya Gautam • LAST UPDATED : January 26, 2023, 5:27 pm IST

74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। नेपाल के प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल पर कहा भारत के 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मैं नरेंद्र मोदी और भारत सरकार और मित्रवत लोगों को हार्दिक बधाई देता हूं।

 

राष्ट्रपति दौपदी मुर्मू के लिए किया गया संबोधन

समारोह के दौरान नवीन श्रीवास्तव ने राष्ट्रपति दौपदी मुर्मू का राष्ट्र के नाम संबोधन पढ़ा गणतंत्र दिवस समारोह की झलकियां साझा करते हुए नेपाल में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, भारत का 74वां गणतंत्र दिवस आज दूतावास में मनाया गया। समारोह की शुरुआत नेपाल में भारत के राजदूत नवीन श्रीवास्तव द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ हुई, जिन्होंने फिर भारत के माननीय राष्ट्रपति का राष्ट्र के नाम संबोधन को पढ़ा।

समारोह के दौरान, नेपाल में भारत के राजदूत ने युद्ध में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को 4.60 करोड़ नेपाली रुपये और कंबल देकर उनका सम्मान किया। रिटायर्ड सैनिकों की मदद करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, दूतावास ने नेपाल में रहने वाले पूर्व सैनिकों के लिए एक मैग्जीन का अनावरण भी किया गया। नवीन श्रीवास्तव ने कई संस्थाओं को किताबें भी भेंट कीं। दूतावास भारत के 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर 23 संस्थानों को 16 लाख रुपये की किताबें उपहार में दी।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT