होम / राज्यसभा में प्रमोद तिवारी ने धनखड़ से पूछा- ‘आपको कितनी बार हुआ प्यार’, लगे मोदी-मोदी के नारे

राज्यसभा में प्रमोद तिवारी ने धनखड़ से पूछा- ‘आपको कितनी बार हुआ प्यार’, लगे मोदी-मोदी के नारे

Jyoti Shah • LAST UPDATED : February 10, 2023, 2:38 pm IST

इंडिया न्यूज: राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का कल पीएम मोदी ने जवाब दिया था। प्रधामंत्री के संबोधन और धन्यवाद प्रस्ताव पारित होने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही नहीं चल पाई थी। पीएम मोदी के संबोधन के दौरान विपक्ष के सदस्य लगातार नारेबाजी कर रहे थे। वहीं, आज संसद के चालू बजट सत्र का नौवां दिन हैं। आज लोकसभा में बजट चर्चा को आगे बढ़ा जाएगा।

तिवारी ने खड़गे के संबोधन पर कही ये बात

Parliament Updates: राज्यसभा में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने  विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के संबोधन से कुछ अंश निकाले जाने का मुद्दा खड़ा किया। इसे प्रमोद तिवारी ने नियम 262 और 263 का उल्लंघन बताया और कहा कि शायरी तो प्यार-मोहब्बत के साथ की जाती है। इसको नहीं निकाला जाना चाहिए सर। इसका जवाब देते हिए सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा, मुझे यह समझ नहीं आ रहा है कि शायरी प्यार-मोहब्बत के साथ होती है कि प्यार-मोहब्बत से शायरी होती है।

तिवारी ने धनखड़ से पूछा- ‘आपको कितनी बार प्यार हुआ है’

इसके बाद प्रमोद तिवारी ने जगदीप धनखड़ से सवाल पूछा कि आपको कितनी बार प्यार हुआ है, मुझे ये बता दीजिए। इस सवाल के बाद सदन में मौजूद हर कोई मुस्कराने लगा। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ भी इस सवाल को सुनकर मुस्कराने लगे। इसके बाद तिवारी ने कहा, जब याद आ जाए तब बता दीजिएगा कि आपने कितनी बार प्यार-मोहब्बत से शायरी की है।

राज्यसभा में लगे मोदी-मोदी के नारे

विपक्ष की तरफ से कोई बोलने के लिए खड़ा हुआ तो सत्ता पक्ष की ओर से मोदी-मोदी के नारे लगाए गए। दूसरी ओर सत्ता पक्ष की तरफ से कोई बोलने के लिए खड़ा हुआ तो विपक्ष ‘वी वांट जेपीसी’ के नारे लगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के के संबोधन के दौरान राज्यसभा में विपक्ष की ओर से की गई नारेबाजी के बाद ही सत्ता पक्ष की तरफ से भी लगातार नारेबाजी की गई। वहीं, विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे अपने संबोधन के अंश निकाले जाने के बाद आपत्ति जताते हुए खड़े हुए।

ऐसा कुछ नहीं कहा जो असंसदीय हो- खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मेरे संबोधन में ऐसा कुछ भी नहीं था जो असंसदीय हो या किसी की मानहानि करता हो। उन्होंने कहा, हम अपना गुस्सा सरकार पर निकालते हैं, आप पर नहीं। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर मौली बाबा वाला बयान दोहराया, जिस पर जगदीप धनखड़ ने फिर से इसे कार्यवाही से बाहर निकालने के लिए कह दिया।

ये भी पढ़ें: 7 करोड़ से अधिक ट्विटर यूजर्स तक पहुंचा यूपी में निवेश के महाकुंभ पर संदेश, PM मोदी हुए शामिल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT