होम / पौड़ी गढ़वाल में लोगों से भरी बस गिरी खाई में, 25 लोगों की मौत

पौड़ी गढ़वाल में लोगों से भरी बस गिरी खाई में, 25 लोगों की मौत

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 5, 2022, 4:04 pm IST

उत्तराखंड (Uttarakhand) के पौड़ी गढ़वाल जिले (Pauri) में बारातियों से भरी बस (Bus) मंगलवार को देर शाम 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई है। इस बस में तकरीबन 45 से 50 लोगों सवार बताए जा रहे हैं। वहीं घटना की सूचना मिलते ही रेक्स्यू अभियान शुरू कर दिया गया। यहां रेस्क्यू में एसडीआरएफ (SDRF) की चार टीमें लगी हुई हैं। इस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अभी तक 21 लोगों का रेस्क्यू अभियान चला कर बचाया जा चुका है। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने इस घटना के संबंध में जानकारी दी

बचाव कार्य का जायज़ा लेने पहुचे राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

अपौड़ी गढ़वाल में बस के खाई में गिरने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सिमडी गांव पहुंचे और बचाव कार्य का जायज़ा लिया।

डीजीपी ने कहा, “पौड़ी गढ़वाल के बीरोंखाल इलाके में बीती रात हुई बस दुर्घटना में 25 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस और SDRF ने बीती रात में 21 लोगों को बचाया है। घायलों को पास के अस्पतालों में एडमिट कराया गया है।” इससे पहले उत्तराखंड के एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने जानकारी दी थी। उन्होंने कहा, “पौड़ी गढ़वाल में हुई बस दुर्घटना में एक व्यक्ति मृत पाया गया है और अब तक कुल 21 लोगों को बचाया जा चुका है। SDRF की 4 टीमें मौके पर मौजूद हैं।”

 

शाम को करीब साढ़े सात बजे हुई थी दुर्घटना

खबरों के मुताबिक दुर्घटना शाम को करीब साढ़े सात बजे हुई थी।अंधेरे के कारण बचावकर्मियों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं थी और गांव के निवासी अपने मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट की मदद से बस में फंसे लोगों को बचाने में जुटे हुए थे। वाहन लालढांग से बीरोंखाल के एक गांव की ओर जा रहा था, तभी शादी समारोह के मेहमानों से भरी हुई बस सिमरी मोड़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

 

 

 

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें