Gurugram News: बदलने वाली है गुरुग्राम रेलवे स्टेशन की सूरत, जानिए क्या-क्या होंगी सुविधाएं

केंद्रीय मंत्री और गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने यह जानकारी दी है, की गुरुग्राम रेलवे स्टेशन को अपडेट करने के प्रस्ताव को रेल मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है।

सासंद ने कहा

राव इंद्रजीत सिंह ने कुछ दिनों पहले संसद सत्र के चलते केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की और उनके साथ इस परियोजना की बात करी थी। रेल मंत्रालय ने गुरुग्राम रेलवे स्टेशन को अपडेट करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। शहर की आबादी और उद्योगों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है, जो एक बड़े और बेहतर सुविधा वाले रेलवे स्टेशन की मांग करते है।

दूसरे रेलवे स्टेशन का होगा निर्माण

एक दूसरे रेलवे स्टेशन के निर्माण का प्रस्ताव रेल मंत्रालय और हरियाणा सरकार द्वारा विचार किया जा रहा है। हमने प्रस्ताव दिया है कि गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (GMDA) की जमीन पर बसई के पास दूसरा रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा। द्वारका एक्सप्रेसवे से इसकी निकटता पूरे न्यू गुरुग्राम को भी आकर्षित करेगा।

क्या होंगी सुविधाएं?

इस प्रोजेक्ट के तहत रेलवे यात्रियों के इंतजार के लिए एक रूफ प्लाजा तैयार किया जाएगा। यह लाउंज, मनोरंजन क्षेत्र, वेटिंग एरिया, बैठने की व्यवस्था, खरीदारी एरिया, रेस्तरां-कैफेटेरिया, पीने का पानी, रेस्टरूम, वाईफाई जोन, एटीएम और मेडिकल सुविधाएं भी देगा। यात्रियों की सुगम आवाजाही के लिए एस्केलेटर और लिफ्ट के निर्माण के साथ ही पार्किंग की सुविधा भी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- Supreme Court Verdict: महिलाओं के लिए सुप्रीम कोर्ट ने लिया बड़ा फैसला, ‘मैरिटल रेप’ को दी मान्यता

Latest news
Related news