तेलंगाना के पूर्व डीजीपी कृष्णा भाजपा में हो सकते हैं शामिल, पार्टी चुनाव से पहले छवि मजबूत करने में जुटी

इंडिया न्यूज, हैदराबाद, (Former DGP Of Telangana) : तेलंगाना के पूर्व डीजीपी कृष्णा भाजपा में शामिल हो सकते हैं। वहीं पार्टी चुनाव से पहले अपनी छवि मजबूत करने में जुटी हुई है। गौरतलब है कि भाजपा तेलंगाना पर खास ध्यान दे रही है। पिछले दिनों पार्टी हैदराबाद में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की थी।

अब यह खबर है कि पार्टी जल्द ही राज्य के पूर्व डीजीपी को अपने साथ ला सकती है। गौरतलब है कि हाल के महीनों में तेलंगाना के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) टी कृष्ण प्रसाद के भाजपा में शामिल होने की सूचना है। बैच 1986 के आईपीएस अधिकारी पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं। दक्षिणी राज्य तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उससे पहले भाजपा अपनी छवि को मजबूत करने में जुटी हुई है।

अक्सर डीजीपी समय-समय पर पीएम की करते रहते हैं तारीफ

ज्ञात हो कि कृष्ण प्रसाद तेलंगाना सड़क सुरक्षा प्राधिकरण के अध्यक्ष और रेलवे एवं सड़क सुरक्षा के अतिरिक्त महानिदेशक के रूप में भी काम कर चुके है। वे समय समय पर अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ भी करते रहे हैं। उन्होंने हाल ही में तेलंगाना के राज्यपाल डॉ तमिलिसाई सुंदरराजन की भी सराहना की थी।

गौरतलब है कि दिल्ली से हैदराबाद की ओर जा रही इंडिगो एयरलाइंस में यात्रा कर रहीं तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने एक डॉक्टर के रूप में अपना कर्तव्य निभाया था। इस दौरान उन्होंने फ्लाइट पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सड़क सुरक्षा) के रूप में तैनात एक आईपीएस अधिकारी की जान बचाई थी। पूर्व पुलिस अधिकारी कृष्ण प्रसाद ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में भी ट्वीट किया था।

पूर्व डीजीपी ने पार्टी के वरिष्ट नेताओं से की मुलाकात

भाजपा के सूत्रों के अनुसार पूर्व डीजीपी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी और बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि कृष्णा प्रसाद ने नीति निमार्ताओं के साथ काम करने में रुचि व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि मैं नीतियों के कार्यान्वयन पर काम करना चाहता हूं।

मैंने ‘मालुपु’ आंदोलन के माध्यम से सबसे अधिक हाशिए के समुदायों को सशक्त बनाने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है, जिसका उद्देश्य हाशिए के समूहों के लोगों को सूक्ष्म उद्यमी बनने के लिए कौशल प्रदान करना है। उन्हें सशक्त बनाने के लिए सबसे पहले मुझे खुद को मजबूत करना होगा। इसलिए मैं एक ऐसी पार्टी में शामिल होना चाहूंगा जो अवसर प्रदान करे।

प्रसाद कृष्णा प्रसाद फाउंडेशन नाम से चलाते है एनजीओ

प्रसाद कृष्णा प्रसाद फाउंडेशन नाम से एक एनजीओ चलाते हैं। इसने कोविड-19 महामारी के चरम पर चिकित्सा उपकरण जुटाने का काम किया था। इसने अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन के साथ मिलकर अस्पतालों को महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरण खरीदने और दान करने के लिए काम किया। फाउंडेशन ने चिकित्सा सुविधाओं के लिए आॅक्सीजन वेंटिलेटर, आॅक्सीजन सांद्रता और मॉनिटर भी दान किए थे।

पार्टी जाने माने चेहेरे को अपने साथ चाहती है लाना

भाजपा कार्यकारी समिति के सदस्य एन रामचंदर राव ने बताया कि तेलंगाना में कई प्रमुख व्यक्ति पार्टी के संपर्क में हैं और जल्द ही इसमें शामिल हो सकते हैं। दो तेलुगु भाषी राज्यों में अपने पदचिह्न का विस्तार करने के लिए, भाजपा सेवानिवृत्त नौकरशाहों से संपर्क कर रही है।

पार्टी जाने-माने चेहरों और सार्वजनिक सेवा क्षेत्र में काम करने वाले सभी लोगों को अपने साथ लाना चाहती है ताकि अपनी छवि को मजबूत कर सके। पिछले साल तेलंगाना विधान परिषद के पूर्व अध्यक्ष स्वामी गौड़ और सड़क परिवहन निगम कर्मचारी संघ के नेता अश्वथामा रेड्डी पार्टी में शामिल हुए थे।

ये भी पढ़े : देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

ये भी पढ़े : आतंकी हमले में सेना का एक जवान घायल

ये भी पढ़े :  मंकीपॉक्स के बढ़ते मामलों के बाद हरियाणा व झारखंड में भी अलर्ट

ये भी पढ़े : फिलीपींस में 7.1 तीव्रता का भूकंप

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

Latest news
Related news