होम / Delhi Traffic Police Advisory: इंडिया गेट के ये 10 मार्ग रहेंगे आज बंद, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Delhi Traffic Police Advisory: इंडिया गेट के ये 10 मार्ग रहेंगे आज बंद, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : September 8, 2022, 11:27 am IST

Delhi Traffic Police Advisory: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का आज गुरुवार को उद्घाटन करेंगे। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस कार्यक्रम को देखते हुए शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक इंडिया गेट के सभी 10 मार्गों को बंद करने का फैसला लिया है। इस फैसले से 17 रास्तों पर ट्रैफिक का भारी दवाब बढ़ेगा। यहां बड़े पैमाने पर जाम लग सकता है। ऐसे में ट्रैफिक के सुचारू संचालन के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने पर्याप्त इंतजाम किए हैं। लोगों को परेशानियां न हो इस बात का ध्यान रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

नई दिल्ली जिले के डीसीपी आलाप पटेल की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी में यह बताया गया है कि इंडिया गेट के सभी 10 मार्ग बंद होने की वजह से एपीजे अब्दुल कलाम रोड, अशोक रोड, अकबर, एसबी मार्ग, पृथ्वीराज रोड, विंडसर प्लेस गोलचक्कर, डब्ल्यू पाइंट, क्लेरिज होटल गोलचक्कर, क्यू प्वाइंट, मंडी हाउस गोलचक्कर, राजेश पायलट मार्ग, मथुरा रोड, जनपथ, सिकंदरा रोड, मान सिंह रोड, फिरोजशाह रोड और एमएलएनपी गोल चक्कर पर ट्रैफिक का दवाब बढ़ेगा। जिसके चलते सभी वाहन चालकों से पुलिस ने ये आग्रह किया है कि अपनी यात्रा वह पहले से ही सुनिश्चित कर लें।

बंद रहेंगे इंडिया गेट सी-हैक्सागन के 10 मार्ग

शाम 6 से रात के 9 बजे तक राजपथ के पास के सभी 10 मार्ग पूरी तरह बंद हो जाएंगे। नई दिल्ली के इलाके में आज एक भी वाहन को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। ऐसा पहली बार हो रहा है जब राष्ट्रीय त्यौहारों के अलावा इंडिया गेट पूरी तरह से आम लोगों के लिए बंद रहेगा।

सरकार ने की लोगों से ये अपील

सरकार ने लोगों से अपील करते हुए यह कहा है कि वो जाम तथा अन्य परेशानियों से बचने के लिए दिल्ली ट्रफिक पुलिस की एडवाइजरी को फालो करें। बता दें कि राजपथ और सेंट्रल विस्टा लान को अब कर्तव्य पथ के नाम से जाना जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी इसी का आज शुभारंभ करने वाले हैं।

जानकारी दे दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने डीटीसी से पार्क एंड राइड की सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर भी आग्रह किया है। डीटीसी भैरो रोड, जेएलएन स्टेडियम और कनॉट प्लेस से होते हुए सी-हैक्सागन तक पार्क एंड राइड की सुविधा उपलब्ध करवाएगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
ADVERTISEMENT