होम / Cucumber Gel: अगर आपको भी चाहिए दमकती त्वचा, तो घर पर ऐसे बनाएं खीरे का जेल

Cucumber Gel: अगर आपको भी चाहिए दमकती त्वचा, तो घर पर ऐसे बनाएं खीरे का जेल

Divya Gautam • LAST UPDATED : November 1, 2022, 10:56 pm IST

बढ़ती उम्र के साथ त्वचा की रंगत खत्म होने लगती है साथ ही स्किन में वो कसाव भी नहीं दिखता अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो त्वचा पर खीरे को लगाएं, खीरा पानी का अच्छा स्त्रोत है जिसे खाने से शरीर में पानी की कमी दूर होती है। ऐसे ही खीरे को त्वचा पर लगाने से वो स्किन को भी हाईड्रेट करने का काम करता है। खीरे को त्वचा पर इस्तेमाल करने के लिए खीरे का जेल बनाकर तैयार करें। ये जेल घर में आसानी से बनकर तैयार हो जाएगा। तो चलिए जानें खीरे के जेल को कैसे बनाएं और क्या हैं इसके फायदे।

खीरे का जेल बनाने की विधि-

1.खीरे का जेल बनाने के लिए एक खीरा लें साथ में एलोवेरा की पत्तियों से गूदा निकालकर ले या फिर मार्केट में मिलने वाले एलोवेरा जेल को भी ले सकती हैं।
2.खीरे का जेल बनाने के लिए सबसे पहले खीरे को कद्दूकस कर रख लें फिर इसके सारे रस को छान लें। इस रस में एलोवेरा जेल मिलाकर रख लें आप चाहें तो रोज इस जेल को बनाकर तैयार कर सकती हैं। इसमे ज्यादा वक्त नहीं लगता।
3.बस रात को सोने से पहले खीरे से बने इस जेल को लगा लें अगली सुबह ठडे पानी के छींटे मारकर चेहरे को धो लें। रोजाना रात को सोने से पहले अगर आप इसको लगाती हैं तो कुछ ही दिनों में फर्क दिखना शुरू हो जाएगा। खीरे का जेल लगाने से स्किन नेचुरली चमकने लगती है और काफी जवां दिखती है।
Homemade Cucumber Aloe Mask | Curious Nut

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT