होम / CSS की संस्थापक वेब डिजाइनिंग कंपनी ने डिजिटल इंडिया मिशन के तहत बनाई मिसाल

CSS की संस्थापक वेब डिजाइनिंग कंपनी ने डिजिटल इंडिया मिशन के तहत बनाई मिसाल

Rizwana • LAST UPDATED : November 4, 2022, 4:04 pm IST

(इंडिया न्यूज़): Css Founder वेब डिजाइनिंग कंपनी है जिसका मिशन है वेबसाइट फॉर एवरीवन इसके माध्यम से हर छोटे से बड़े उद्योग एवं व्यवसायियों को वेबसाइट बनाकर देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इनका विज़न यह है कि हर किसी की एक अपनी खुद की वेबसाइट हो चाहे वह बड़ा बिजनेसमैन हो या फिर छोटा कारोबार एवं ठेले या फिर रेडी वाला ही क्यों ना हो, क्योंकि इस भजन के माध्यम से डिजिटल इंडिया के अभियान में योगदान होगा जिससे लोग आगे बढ़ सकेंगे। और डिजिटल इंडिया का सपना भी तभी मुमकिन हो पाएगा जब लोग ऑनलाइन माध्यम से अपने कार्य को करने लगेंगे।

Css Founder के प्रोजेक्ट मैनेजर प्रभात कुमार का कहना है कि हमारे सामने बहुत सी चुनौतियां आईं। खासतौर पर लॉकडाउन के दौरान तो पूरी इंडस्ट्री की तरह हमें भी बड़ा झटका लगा था। उससे उबरना आसान नहीं रहा लेकिन ग्राहकों की जरूरत और बजट को ध्यान में रखकर की गई प्लानिंग सफल रही। इसी के साथ शॉपिंग और पढ़ाई समेत बहुत सारी सुविधाएं ऑनलाइन हो जाने से हमें समझ में आया कि अब हर किसी के लिए एक वेबसाइट बनाना क्यों जरूरी है। खासतौर पर स्टार्टअप शुरू कर उसमें आगे बढ़ने के लिए तो कस्टमर को एक क्लिक में जानकारी देने के लिए बिजनेस के हिसाब से इसे डिज़ाइन करना चाहिए। डिजिटल इंडिया के दौर में Web Design Company का योगदान महत्वपूर्ण है बिना वेबसाइट या ऐप्प के डिजिटल होना मुमकिन नहीं है

वेबसाइट डिजाइनिंग के अलावा यह लोगों की मदद भी करते हैं जिसके अंतर्गत डिजिटल मार्केटिंग भी शामिल है जिसमें यह Css Founder चाहती है कि लोग अपने कारोबार में आगे बढ़े, अपना खुद का कारोबार शुरू करें स्टार्ट करें नौकरी छोड़ करके नौकरी देने वालों में से बने। क्योंकि भारत में नौकरी लेने वाले की संख्या बहुत ज्यादा है परंतु देने वालों की संख्या कम है। इसलिए हर एक व्यक्ति को यह सामान्य रूप से आगे बढ़ता हुआ देखना चाहते हैं। यह कंपनी 6 साल पुरानी है जिसके तीन ऑफिस है भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी इस कंपनी ने अपना नाम बनाया है संबंध बनाए हैं।
CSS Founder के संस्थापक इमरान खान का कहना है
“इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस उद्योग से आ रहे हैं. हम आपको एक वेबसाइट बनाने में सक्षम रूप से मदद करेंगे एवं प्रेरित करेंगे. इससे आपकी व्यवसाय को उड़ान भरने में मदद मिलेगी. और आज के युग में एक व्यवसाय के लिए वेबसाइट होना अति आवश्यक है.”

Css Founder मानवता के लिए भी काफी ज्यादा जानी जा रही है क्योंकि इन्होंने पिछले 6 साल से चैरिटी में योगदान देना शुरू किया जिसमें लाखों लोगों को भोजन कराया है और हज़ारों ज़रूरतमंदों को लोगों एवं घरों को राशन भी दिलाया है। ‘फ्री फूड फॉर नीडी पीपल मिशन’ के नाम से इनका अभियान चलता है जिसके अंतर्गत हर सप्ताह में टीम इस कार्य के लिए निकल पड़ती है और कंपनी का 5 से 10% का हिसाब केवल इसी कार्य के लिए इस्तेमाल किया जाता है। दिन-ब-दिन कंपनी बढ़ती जा रही है उसी के साथ साथ उनकी टीम में भी बढ़ोतरी हो रही है।

इमरान खान जी Css Founder के संस्थापक हैं जिनका कहना है कि “हर एक बिजनेसमैन को या स्टार्टअप करने वाले व्यक्ति को कमाई का 5-10% का हिस्सा जनहित के लिए अवश्य रूप से इस्तेमाल करना चाहिए। और कोई बच्चा भूखा ना रहे इसलिए हम भी इसमें योगदान दे रहे है, जितना हो सके देश के युवाओं को आगे आकर लोगों की मदद करनी चाहिए तभी देश में बदलाव की अपेक्षा की जा सकती है। हर किसी की अपनी एक वेबसाइट हो यह Css Founder का मुख्य लक्ष्य है। यह कंपनी अपने काम के लिए चेहरा देख कर कीमत नही बताती, सभी लोगों के लिए सामान्य कीमत हैं।

‘मेक इन इंडिया’ के तहत इनका यह भी लक्ष्य है कि भारत की यह कंपनी भारत से लेकर अमेरिका तक पहुंचे, बड़ा ब्रांड बने जिससे देश का नाम रोशन हो और डिजिटल इंडिया और मेक इन इंडिया अभियान में Css Founder अपना योगदान देना चाहती है। युवाओं को एक सकारात्मक दिशा दिखाने के लिए भी यह कंपनी आगे आ रही है, जिसको देखकर के लोग भी प्रेरित होंगे, स्टार्टअप खोल कर जॉब देने वालों में से बनेंगे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT