CM Hemant Soren: ED दफ्तर पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कहा- ‘आज मैं एक संवैधानिक पद पर हूं’

CM Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ED के ऑफिस में पहुंच गए हैं। झारखंड के 24 जिलों से बड़ी संख्या में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता सीएम आवास पहुंचे हैं। कार्यकर्ताओं ने हजारों की संख्या में सड़क जाम किया हुआ है। केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ मुख्यमंत्री आवास के पास जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

आपको बता दें कि सभी कार्यकर्ताओं का इस पर कहना है कि “मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ ईडी कार्यालय से लेकर दिल्ली तक जाएंगे। इनकी जो  सरकार को बदनाम करने की साजिश है उसे विफल करेंगे।” बता दें कि हजारों की संख्या में सीएम आवास पर कार्यकर्ताओं का उग्र आंदोलन देखने को मिल रहा है। ईडी दफ्तर जाने से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक प्रेस वार्ता की थी। जिसमें उन्होंने की सारे सवालों को उठाया।

प्रेस वार्ता में सोरेन ने कहा

सीएम सोरेन ने कहा कि “इलीगल माइनिंग की जांच जो पीडी कर रही है इस संबंध में मुझे बुलाया गया है और इस संबंध में भी मैंने एक पत्र आईडी को भेजा है। किस तरीके से 1000 करोड़ का घोटाले का नोटिस आया है साहिबगंज जिले से यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है। अगर हम देखें तो सालाना भी राज्य में स्टोन चिप्स से ₹1000 की आमदनी नहीं होती। इसका आधार कैसे बनाते ही नहीं भला यह समझ से परे है।”

सीएम सोरेन ने कही ये बात

जानकारी दे दें कि मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा है कि “1000 करोड़ रुपए के घोटाला करने के लिए कितने करोड़ का खनन होगा उनका ट्रांसपोर्टेशन कैसे होगा और विगत 2 साल को हम अगर देखें जब से एजेंसी जांच कर रही है जो आरोप लगे हैं वह कहीं से संभव प्रतीत नहीं होता। मुझे लगता है कहीं ना कहीं एजेंसियों को पूरी विस्तृत जांच पड़ताल करने के उपरांत किसी ठोस निर्णय पर आना चाहिए था। आज मैं एक संवैधानिक पद में हूं और जिस तरीके से समन की कार्रवाई चल रही है लगता है कि हम लोग देश छोड़कर भागने वाले हैं।”

Latest news
Related news