चीन में चांग्शा स्थित हाईराइज बिल्डिंग में लगी भीषण आग 

Huge fire in Highrise building located in Changsha, China

China News (International News): चीन के चांग्शा में एक गगनचुंबी इमारत में शुक्रवार को भीषण आ लग गई है। स्थानीय मीडिया द्वारा सामने आई जानकारी के मुताबिक अभी तक हादसे में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। आग हुनान प्रांत के चांग्शा में स्थित बिल्डिंग में लगी है। यह इमारत 200 मीटर से ज्यादा ऊंची बताई जा रही है। इमारत में कितने लोग फंसे हैं फिलहाल इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

आसमान में बन गए धुएं के काले बादल

आग की चपेट में आई इमारत से आग की लपटें निकलती हुई दिखाई दे रही हैं। इमारत के ऊपर आसमान में काले धुएं के बादल से नजर आ रहे हैं। बिल्डिंग में आग लगने से क्या-क्या नुकसान हुआ है। आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

धू-धू कर जल उठी चीनी इमारत

खबर के मुताबिक 200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाली चीन की टेलीकाम इमारत में आग लगी है। इमारत में आग लगने की खबर मिलते ही दमकलकर्मियों की टीम मौके पर पहुंच चुकी हैं। दमकलकर्मियों ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। बो दें कि आग की लपटों में घिरी चीन की हाईरेज बिल्डिंग में देश की टेलीकम्युनिकेशंस कंपनी भी है।

करीब 4:30 बजे लगी बिल्डिंग में आग

मिली जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 4:30 बजे बिल्डिंग में ये आग लगी थी। यह आग इतनी तेजी से फैल गई कि बहुमंजिला इमारत के कई फ्लोर आग ने अपनी चपेट में ले लिए। जिसके बाद मौके पर तुरंत ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गईं। बताया जा रहा है काफी हद तक इमारत में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन इस बहुमंजिला इमारत में कितने लोग अभी भी फंसे हैं और कितनों को बाहर निकाल लिया गया है। इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Also Read: Indian Railways: अगले साल से पटरियों पर दौड़ेंगी हाईड्रोजन से चलने वाली ट्रेनें, रेल मंत्री का बड़ा ऐलान

Latest news
Related news