होम / दिल्ली सहित कई राज्यों में बारिश और ओले की संभावना

दिल्ली सहित कई राज्यों में बारिश और ओले की संभावना

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 24, 2023, 12:44 pm IST

 

नई दिल्ली (Weather Update): देश में अगले दो दिनों के दौरान दिल्ली सहित पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तेज बारिश और बर्फबारी हो सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 24 से 26 जनवरी के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में भारी वर्षा और बर्फबारी की बात ही है। आईएमडी के मुताबिक अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी।

मौसम विभाग ने कहा कि 24 तारीख को बारिश और तेज बर्फबारी होने की उम्मीद जताई है। इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, राजस्थान और तमिलनाडु में भी बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में 24 और 25 तारीख को और उत्तराखंड में 25 और 26 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

अगले दो दिन में देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने 24 और 25 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, 25 को पश्चिम उत्तर प्रदेश और 24-26 जनवरी के दौरान उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में ओले पड़ने की संभावना जताई है। जबकि 24 से 26 जनवरी के दौरान उत्तरी राजस्थान और मध्य प्रदेश में हल्की बारिश और गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। आईएमडी के मुताबिक 27 जनवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है।

इन हिस्सों में तापमान में होगा बदलाव

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान, बिहार, पूर्वी राजस्थान और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री सेल्सियस के दायरे में रहा। अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की संभावना है।

लेटेस्ट खबरें

घर बैठे शाइनी और स्ट्रेट हेयर के लिए इन मास्क को करें अप्लाई, रूखे-बेजान बाल होंगे हेल्दी -Indianews
MS Dhoni: CSK के लिए एमएस धोनी ने खेली सनसनीखेज पारी, की गेंदबाजों की जमकर धुनाई
Acne Remedies: गर्मियों में एक्ने से हो रहें हैं परेशान, तो अपनी स्किन केयर में इन टिप्स को करें शामिल -Indianews
Lok Sabha Election: 8 हेलिकॉप्टर के सहारे कांग्रेस के स्टार प्रचारक, जानें कैसा चल रहा चुनावी प्रचार
Arti Singh ने अपनी हल्दी सेरेमनी की शेयर की झलकियां, ढोल के साथ दुल्हन के घर पहुंचकर दूल्हे राजा ने दिया सरप्राइज -Indianews
Lok Sabha Elections 2024: रिकॉर्ड संख्या में एनडीए को लोगों…, पहले चरण के बाद पीएम मोदी का पहला ट्वीट
Shakun Shastra: सुबह-सुबह दिख जाता है कबूतर? जानिए यह शुभ होता है या अशुभ